सिंधू पर फिर भारी पड़ा सायना का अनुभव

जकार्ता| पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 जनवरी 2018 (17:09 IST)
जकार्ता। भारतीय शटलर ने एक बार फिर अपने अनुभव के दम पर हमवतन और विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधू को पछाड़ते हुए शुक्रवार यहां के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
महिला एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में गैर वरीय सायना ने सिंधू को 37 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार गेमों में 21-13, 21-19 से आसानी से हराकर जीत अपने नाम कर ली। दोनों हमवतन खिलाड़ियों के बीच यह कुल तीसरा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था जिसमें अब सायना ने अपना रिकार्ड 2-1 कर लिया है।

गत वर्ष हुई राष्ट्रीय चैंपियन में भी सायना ने सिंधू को पराजित किया था। अंतरराष्ट्रीय मंच पर गत वर्ष इंडिया ओपन क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हालांकि सिंधू विजेता रही थीं।
भारतीय प्रशंसकों के लिए दो बैडमिंटन ओलंपिक पदक विजेताओं के बीच इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में अपेक्षा के मुताबिक बहुत संघर्ष नहीं दिखा और विश्व में 12वीं रैंकिंग की सायना ने शुरूआत से ही आक्रामकता दिखाते हुए सिंधू पर बढ़त बनाई। पहले गेम में हालांकि दोनों ने 4-4 और 9-9 पर बराबरी की लेकिन फिर सायना ने लगातार छह अंक लेकर 13-9 की बढ़त बनाई और अंतत: गेम जीता।

दूसरे गेम में हालांकि सिंधू ने संघर्ष कर वापसी का जज्बा दिखाया और एक समय 10-5 से ओलंपिक कांस्य विजेता को पीछे भी छोड़ा लेकिन सायना ने निरंतर अंक लेकर 14-14 पर बराबरी की और तीन गेम प्वांइट भी जीते। सायना ने 21-19 से गेम और मैच अपने नाम किया।
शनिवार को होने वाले सेमीफाइनल में अब सायना के सामने चौथी सीड रत्चानोक इंतानोन की चुनौती रहेगी जिन्होंने पूर्व विश्व चैंपियन और छठी सीड जापान की नोजोमी ओकूहारा को 21-17, 21-10 से हराया। (वार्ता)


और भी पढ़ें :