रोजर फेडरर ने रिकॉर्ड 10वीं बार जीता हाले टूर्नामेंट

पुनः संशोधित सोमवार, 24 जून 2019 (00:34 IST)
हाले। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विटजरलैंड के ने बेल्जियम के को रविवार को लगातार सेटों में 7-6, 6-1 से हराकर रिकॉर्ड 10वीं बार का खिताब जीत लिया।

फेडरर ने फाइनल मुकाबला एक घंटे 23 मिनट में जीता। स्विस मास्टर को पहले सेट में संघर्ष करना पड़ा लेकिन इस सेट का टाई ब्रेक 7-2 से जीतने के बाद फेडरर ने दूसरा सेट बातों ही बातों में 6-1 से निपटा दिया।

वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैमविंबलडन के तैयारी टूर्नामेंट कहे जाने वाले हाले ओपन में फेडरर का जबरदस्त रिकॉर्ड है और वह इस टूर्नामेंट में 10 बार एकल और एक बार युगल खिताब जीत चुके हैं।



विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर के करियर में यह पहली बार है जब उन्होंने किसी
टूर्नामेंट को 10 बार जीता है। एटीपी टूर में फेडरर का यह 102वां खिताब है और अब उनके सामने अमेरिका के जिमी कोनर्स का 109 एटीपी खिताब का रिकॉर्ड है।

फेडरर के करियर में यह 16वीं बार है जब उन्होंने एक सत्र में कम से कम तीन एटीपी टूर खिताब जीते हैं। इस जीत से हाले में फेडरर का रिकॉर्ड अब 68-7 पहुंच चुका है। फेडरर का गोफिन के खिलाफ 8-1 का करियर रिकॉर्ड हो गया है। उन्होंने तीन साल पहले यहां गोफिन को लगातार सेटों में पराजित किया था। फेडरर की गोफिन पर आठ जीतों
में गोफिन सिर्फ एक सेट ही जीत पाए हैं।

स्विस मास्टर का हाले में यह 13वां फाइनल था। उन्होंने शनिवार को फ्रांस के पियरे ह्यूज हरबर्ट को मात्र 62 मिनट में सेमीफाइनल में 6-3, 6-3 से पराजित किया था जबकि डेविड गोफिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में इटली के मातियो बेरेटिनी को 7-6, 6-3 से पराजित किया था।

 

और भी पढ़ें :