हेमिल्टन की पहली जीत, फोर्स इंडिया को तीसरा स्थान

मोनाको| Last Updated: सोमवार, 30 मई 2016 (00:25 IST)
 
मोनाको। तीन बार के विश्व चैंपियन इंग्लैंड के लुइस हेमिल्टन ने ग्रिड पर तीसरे स्थान से शुरुआत करने के बावजूद रविवार को मोनाको ग्रां प्री में जीत हासिल कर ली जो इस एफवन सत्र में उनकी पहली जीत है।
     
  
मोनाको ग्रां प्री काफी सनसनीखेज रही और कई गाड़ियों की आपस में टक्कर भी देखने को मिली लेकिन हेमिल्टन ने जीत हासिल कर सत्र का अपना लंबा इंतजार समाप्त किया। मर्सिडीज के हेमिल्टन ने एक घंटे 59 मिनट 29.133 सेकंड का समय लिया। रेड बुल के डेनियल रिकियार्डो पोल पोजीशन से शुरुआत करने के बावजूद तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने हेमिल्टन से 7.252 सेकंड ज्यादा समय लिया।
         
एफवन में एकमात्र भारतीय टीम फोर्स इंडिया के ड्राइवर सर्जियो पेरेज़ 13.825 सेकंड का ज्यादा समय लेकर तीसरे स्थान पर रहे और इस प्रदर्शन से उन्हें 15 अंक हासिल हुए। फोर्स इंडिया के दूसरे ड्राइवर निको हल्केनबर्ग छठे स्थान पर रहे और उन्हें आठ अंक मिले। फेरारी के सेबेस्टियन वेटल को चौथा और मैक्लॉरेन के फर्नांडो एलांसो को पांचवां स्थान मिला।
         
हेमिल्टन के करियर की यह 44वीं जीत है और पिछले अक्टूबर में टेक्सास के बाद यह उनकी पहली जीत है। हेमिल्टन ने तब अपनी तीसरी चैंपियनशिप हासिल की थी। हेमिल्टन को पिट में उनकी कार से बाहर आने के बाद कनाडा के पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने बधाई दी।
          
मोनाको ग्रां प्री के बाद मर्सिडीज के निको रोजबर्ग 106 अंकों के साथ अपनी बढ़त बनाए  हुए हैं। हेमिल्टन ने इस जीत से 25 अंक हासिल किए और वह 82 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए। रिकियार्डो 55 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। पेरेज 23 अंकों के साथ नौवें और हल्केनबर्ग 14 अंकों के साथ 14वें स्थान पर हैं।
          
टीम चैंपियनशिप में मर्सिडीज 188 अंकों के साथ पहले, फेरारी 121 अंकों के साथ दूसरे और रेड बुल 112 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :