FIFA WC 2018: अर्जेंटीना की टीम घोषित, चोट के चलते यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

Last Updated: शनिवार, 26 मई 2018 (15:08 IST)
जून में शुरू होने वाले फीफा विश्व कप के लिए सारी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पिछले विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना को जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस साल अर्जेंटीना सबकी पसं‍दीदा मानी जा रही है। अर्जेंटीना टीम में 2014 में हुए विश्व कप फाइनल में जर्मनी के खिलाफ हार का सामना करने वाली टीम से 8 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले अर्जेंटीना को एक बड़ा झटका लगा है। घुटने में चोट के कारण गोलकीपर सर्गियो रोमरो विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पिछले 2 विश्व कप में अर्जेंटीना टीम के गोलकीपर की भूमिका निभाने वाले रोमेरो को दाहिने घुटने में चोट लगी है। एएफए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा कि अर्जेंटीना के गोलकीपर रोमेरो को रूस में होने वाले फीफा विश्व कप के लिए जारी फाइनल 23 सदस्यीय टीम से हटा दिया गया है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाड़ी को दाहिने घुटने में दर्द की समस्या है। एएफए ने जारी बयान में कहा कि रोमेरो के स्थान पर अब नाहुल गुजमान को गोलकीपर का कार्यभार सौंपा गया है। इसके साथ ही 23 सदस्यीय फाइनल सूची में 2 अन्य गोलकीपर रीवर प्लेट के फ्रांको अर्माना और चेल्सी के विल्फ्रेडो काबालेरो हैं।
अर्जेंटीना की टीम-

गोलकीपर्स : नाहुल गुजमान, विल्फ्रेडो काबालेरो, फ्रांको अमार्नी।

फॉरवर्ड्स : लियोनेल मैसी, सर्गियो अगुएरो, गोंजालो हिगुएन और पाउलो डेबाला।

मिडफील्डर्स : लुकास बिगलिया, एडुआर्डो साल्वियो, एवेर बानेगा, एंगेल डी मारिया, मैनुएल लांजीनी, गियोवानी लो सेल्सो, मैक्सीमिलियानो मेजा।

डिफेंडर्स : गेब्रिएल मासेर्डो, जेवियर मास्चेरानो, निकोल्स ओटामेंडी, फेडरिको फाजियो, माकोर्स रोजो, निकोल्स टागलियाफिको, क्रिस्टियन एंसाल्डी, माकोर्स अकुना।
(फोटो साभार- ट्विटर)



और भी पढ़ें :