महाराष्ट्र पुलिस का स्तुत्य कार्य, घर छोड़कर आई महिला को परिवार से मिलाया

Last Updated: सोमवार, 11 जनवरी 2021 (17:58 IST)
ठाणे (महाराष्ट्र)। किसी बात पर विवाद होने के बाद घर छोड़कर चली गई पश्चिम बंगाल की 27 साल की एक महिला को ने उसके परिजन से मिला दिया। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में बताया।पुलिस की एक गश्ती टीम ने महिला को 26 दिसंबर, 2020 को नवी मुंबई में वाशी रेलवे स्टेशन पर भटकते हुए देखा था।
ALSO READ:
करनाल में बवाल, पुलिस ने किसानों पर छोड़ी पानी की बौछार, आंसू गैस के गोले दागे
वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजीव धूमल ने कहा कि पूछताछ करने पर महिला ने पुलिस को बताया कि वह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अपना घर छोड़कर 3-4 दिनों से वाशी रेलवे स्टेशन पर रह रही थी। उन्होंने बताया कि महिला ने पुलिस से ठहरने के लिए अस्थायी व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। इसके बाद उसे थाने के महिला प्रकोष्ठ में ले जाया गया, जहां उसे खाना दिया गया और अस्थायी तौर पर ठहराया गया। अगले दिन पुलिस ने उसे आश्रयगृह में भर्ती कराया और उसके परिजन से संपर्क किया।
आश्रय स्थल के न्यासी भी महिला के परिजन के संपर्क में थे और उन्हें पता चला कि के कुछ सदस्यों से मतभेद के बाद महिला घर छोड़कर आ गई है। महिला के परिजन ने बारासात थाने में गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
अधिकारी ने बताया कि वाशी थाने के अधिकारियों ने महिला के परिजन से संपर्क किया तो परिवार के लोग नवी मुंबई पहुंचे। महिला को रविवार को उनके हवाले कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए। हमें खुशी है कि पुलिस ने समाज के लिए अपना काम किया। (भाषा)



और भी पढ़ें :