फर्जी साइट से बेच रहा था केदार हेली सेवा टिकट, बिहार से गिरफ्तार

एन. पांडेय| पुनः संशोधित गुरुवार, 2 जून 2022 (08:19 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। चारधाम यात्रा के दौरान तैयार कर होटल बुकिंग, यात्रा रजिस्ट्रेशन और चारधाम यात्रा हेतु हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर लाखों रुपए की ठगी के सिलसिले में चमोली पुलिस ने बिहार से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार हुआ अभियुक्त विभीषण महतो ग्राम भवानी बीघा थाना- वारिसलीगंज जनपद नवादा, (बिहार) का निवासी है। जिसकी
उम्र -19 वर्ष है। पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि उसने हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर लोगों से ठगी की।

उत्तर प्रदेश से बद्रीनाथ दर्शन को आए श्रद्धालु अम्बरीश कुमार ने कोतवाली बदरीनाथ में आकर पुलिस को बताया था कि हिमालयन हेली सर्विस प्राइवेट लिमिटेड ने केदारनाथ के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर उनके साथ 24,590/ रुपए की ठगी की गई है।
इसके संज्ञान में आते ही मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने बिहार में लगातार 10 दिनों के अथक प्रयास से अभियुक्त को गिरफ्तार किया। केदारनाथ व बद्रीनाथ की हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए गिरफ्तार अभियुक्त ने 2 वेबसाइटें बनवाई थी।

अभियुक्त के द्वारा धोखाधड़ी का पैसा अपने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया वारिसलीगंज जिला नवादा में 3.7 लाख व एक्सिस बैंक के एकाउंट में 1.7 लाख रुपए जमा करवाए गए थे, जिसको फ्रीज करवाया गया है। बैंक ट्रांजेक्शन डिटेल के आधार पर चमोली पुलिस द्वारा हेलीकॉप्टर फ्रॉड का शिकार हुए अन्य लोगों से सम्पर्क किया जा रहा है।
केदारनाथ में हेली सेवा के नाम पर अब तक देशभर में अलग-अलग लोगों से 15 से 20 लाख की धोखाधड़ी की जा चुकी है। चमोली पुलिस की आम जनता से अपील है कि आधिकारिक वेबसाइट से ही हेलीकॉप्टर बुकिंग कराएं। अंजान लिंक, ऑनलाइन ऑफर से सम्बंधित लिंक पर क्लिक ना करें। यदि कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार होता है तो तत्काल नजदीकी थाना एवं साइवर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर सूचना दें।



और भी पढ़ें :