इंदौर में कांग्रेस ने किया LPG की कीमतों का‍ विरोध, महंगाई पर बनाए डाक टिकट

पुनः संशोधित सोमवार, 6 सितम्बर 2021 (19:46 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर (मध्यप्रदेश)। इंदौर में नेताओं ने सोमवार को कहा कि उन्होंने रसोई गैस की कमरतोड़ को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए डाक विभाग की 'माय स्टाम्प' योजना के तहत 2 खास बनवाए हैं।
कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इनमें से एक डाक टिकट पर वह कार्टून छपा है, जिसमें एक परेशान आम आदमी पर सवार 'महंगाई की डायन' को ढोता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक दूसरे डाक टिकट पर रसोई गैस सिलेंडर की तस्वीर पर 'अबकी बार, 1,000 पार' का नारा लिखकर इस घरेलू ईंधन के दाम लगातार बढ़ाए जाने की ओर ध्यान खींचा गया है।
ALSO READ:

इंदौर में बना एक और रिकॉर्ड, महिला ड्राइवर ने चलाई AICTSL की बस
कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा की मौजूदगी में दोनों डाक टिकट मीडिया के सामने पेश किए। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल ने बताया कि हमने खासकर रसोई गैस की कमरतोड़ महंगाई पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए डाक विभाग की माय स्टाम्प योजना के तहत निर्धारित शुल्क चुकाकर ये दोनों डाक टिकट बनवाए हैं।
उन्होंने कहा कि रसोई गैस और आम जरूरत की अन्य चीजों की आसमान छूती महंगाई पर विरोध जताने के लिए राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ता दोनों डाक टिकट लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठियां भेजने का अभियान शुरू करेंगे। इस बीच डाक विभाग के एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि वे कांग्रेस द्वारा मीडिया के सामने पेश दोनों डाक टिकटों के बारे में संबंधित अफसरों से जानकारी ले रहे हैं।

गौरतलब है कि डाक टिकटों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए डाक विभाग 'माय स्टाम्प' योजना चला रहा है। 'माय स्टाम्प', निजी पसंद पर आधारित (पर्सनलाइज्ड) डाक टिकटों की शीट है। इस योजना के जरिए ग्राहक निर्धारित शुल्क चुकाकर डाक टिकट पर अपनी या अपने प्रियजनों की तस्वीर अथवा धरोहर भवनों, उनके प्रतीक चिह्नों आदि की फोटो छपवा सकते हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :