आश्रम-3 की शूटिंग का भोपाल में विरोध, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा पर फेंकी स्याही

Last Updated: रविवार, 24 अक्टूबर 2021 (23:39 IST)
भोपाल। धार्मिक पृष्ठभूमि पर आधारित एक वेब सीरिज का विरोध करते हुए आज यहां एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और शूटिंगस्थल के आसपास तोड़फोड़ भी की। शाम की इस घटना के बाद पुलिस अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया।
कुछ लोगों ने इस वेब सीरिज के निर्देशक प्रकाश झा और उनके सहयोगियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया। हालांकि इस संबंध में तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी। इस घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसमें कुछ लोग नारेबाजी करते हुए और हंगामे के बीच कुछ लोग दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

यहां जेल रोड पर वेब सीरिज के शूटिंगस्थल के पास पहुंचे के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा और अभिनेता बॉबी देओल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि सनातन परंपरा के आश्रमों को इस वेब सीरिज में गलत ढंग से दिखाया जा रहा है, इसलिए वे इस वेब सीरिज का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने वेब सीरिज का नाम 'आश्रम' होने का भी विरोध किया और कहा कि यदि निर्देशक प्रकाश झा में साहस है तो वे किसी अन्य धर्म के नाम पर इस तरह की वेब सीरिज बनाकर दिखाएं।
कार्यकर्ताओं ने कहा कि वेब सीरिज के टाइटल का नाम और इसकी पटकथा दोनों ही बदले जाना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर वे में इसकी शूटिंग नहीं होने देंगे।

आश्रम नाम की दो वेब सीरिज बनाई जा चुकी हैं। बताया गया है कि की शूटिंग इन दिनों यहां की जा रही है। निर्देशक प्रकाश झा अपने दल के साथ यहां ढेरा डाले हुए हैं। इसमें मुख्य किरदार बॉबी देओल निभा रहे हैं। इसमें कथित तौर पर आश्रमों की स्थितियों का चित्रण करने का प्रयास किया गया है।
इस बीच भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) इरशाद वली ने मीडिया से कहा कि हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। इस संबंध में देर शाम तक पुलिस के समक्ष औपचारिक शिकायत नहीं पहुंची थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि भले ही शिकायत नहीं आए, पुलिस आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेगी। (वार्ता)



और भी पढ़ें :