1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. violence in khargone and himmatnagar
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 12 अप्रैल 2022 (09:45 IST)

मध्यप्रदेश के खरगोन में दूसरे दिन भी हिंसा, गुजरात के हिम्मतनगर में भी पथराव

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के खरगोन और गुजरात में साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे में दो अलग-अलग समुदायों के लोगों ने सोमवार को भी एक दूसरे पर पथराव किया किया।
 
मध्यप्रदेश के खरगोन में सोमवार को भी हिंसक घटनाएं हुई। 2 इलाकों में उपद्रवियों ने पथराव किया। 10 वाहनों में आग लगा दी गई। दहशत की वजह से 100 से ज्यादा परिवारों ने खरगोन के बाहर अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ली। पुलिस ने इस मामले में 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रशासन ने 50 से ज्यादा गुंडों के मकान भी ढहा दिए गए।
 
गुजरात में साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे में दो अलग-अलग समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया। सोशल मीडिया पर साझा किए गए कुछ वीडियो में कुछ लोगों को दूसरे इलाके में पेट्रोल बम फेंकते देखा जा सकता है। साबरकांठा पुलिस के अनुसार, यह घटना मंगलवार रात को वंजारावास इलाके में हुई।
पुलिस अधीक्षक विशाल कुमार वघेला के अनुसार, यह मामूली हिंसा की घटना थी और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। वघेला ने कहा कि हिंसा की सूचना मिलने पर हम घटनास्थल के लिए रवाना हुए और हालात को काबू किया। हमने घटनास्थल से 4 लोगों को हिरासत में लिया है। यह मामूली हिंसा की घटना थी और हालात को जल्द ही काबू कर लिया गया।
 
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल और झारखंड में कई स्थानों पर रामनवमी पर सांप्रदायिक घटनाओं की खबरें सामने आई थी। हालांकि राज्य सरकारों ने इन घटनाओं पर सख्त रूख अपनाया है। 
 
ये भी पढ़ें
पीएनबी घोटाले में CBI को बड़ी सफलता, नीरव मोदी के साथी को भारत लाया गया