गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Shocking secrets revealed about the mysterious golden chariot
Written By
Last Updated: गुरुवार, 12 मई 2022 (13:39 IST)

Cyclone Asani में बहकर आए 'रहस्यमयी' सोने के रथ को लेकर सामने आए चौंकाने वाले राज

देश के कई समुद्री इलाकों में इन दिनों चक्रवात असानी (Cyclone Asani) का असर देखने को मिल रहा है। हालांकि कई राज्यों में यह धीमा हो गया है। इस बीच आंध्रप्रेदश के श्रीकाकुलम इलाके में से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां तूफान की वजह से समुद्र में उठी लहरों के बीच एक सोने का रथ (Gold Coloured Chariot) बह आया है।
 
इन सोने से बने इस रथ को लकेर कई बातें सोशल मीडिया पर चल रही हैं।  किसी को यह अंदाजा नहीं है कि यह रथ इतनी दूर कैसे आ पहुंचा। चक्रवाती तूफान असानी (Cyclone Asani) के कारण वर्तमान में समुद्र की स्थिति ठीक नहीं है और संभवत: इसी कारण रथ बहकर यहां आ पहुंचा। नौपाडा के पुलिस उप-निरीक्षक (SI) ने बताया कि रथ और इसकी संरचना पर लिखावट से पता चलता है कि यह मूल रूप से म्यांमार से आया हुआ हो सकता है।
 
एसआई ने कहा कि यह टीन की चादर से बना है और इसे सुनहरे रंग से पेंट किया गया है। यह पहियायुक्त मंदिर जैसा दिखता है। उन्होंने बताया कि रथ पर कोई नहीं था। रथ का आकार दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के एक मठ जैसा दिखाई देता है। ग्रामीणों ने इस रथ को देखा तो वे इसे रस्सी से खींचकर किनारे पर लेकर आए। यह रथ म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया या इंडोनेशिया जैसे अंडमान सागर के किसी करीबी देश का हो सकता है। SI नौपाड़ा ने कहा कि हमने इंटेलिजेंस और उच्च अधिकारियों को सूचना दे दी है। हालांकि इस रथ को लेकर रहस्य बरकरार हैं।