PM मोदी को प्रियंका ने लिखी चिट्‌ठी, सरकार से की यह मांग...

Last Updated: शनिवार, 20 नवंबर 2021 (18:00 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखकर गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की है। तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने के मोदी सरकार के फैसले का प्रियंका ने स्वागत किया साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि अब उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गाड़ी के नीचे कुचलकर मरने वाले किसानों के परिवारों को भी न्याय मिले।
खबरों के अनुसार, प्रियंका ने खत में लिखा कि हम प्रधानमंत्री के रद्द किए जाने के फैसले का स्वागत करते हैं, लेकिन लखीमपुर हिंसा में गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी के नीचे कुचले गए किसानों के परिवार को न्याय मिलना चाहिए।

प्रियंका ने खत में लिखा कि लखीमपुर किसान नरसंहार में अन्नदाताओं के साथ हुई क्रूरता को पूरे देश ने देखा। आपको यह जानकारी भी है कि किसानों को अपनी गाड़ी से कुचलने का मुख्य आरोपी आपकी सरकार के केंद्रीय गृहराज्य मंत्री का बेटा है।

प्रियंका ने कहा, अगर आप (पीएम मोदी) आरोपियों के साथ मंच साझा करते हैं तो सीधा संदेश जाएगा कि आप किसानों को कुचलने वाले लोगों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा, 'यह 700 से ज्यादा शहीद किसानों का अपमान होगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। आज वे लखनऊ में पुलिस महानिदेशकों के सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं। इस सम्मेलन में राज्यों और सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा हो रही है।



और भी पढ़ें :