मोदी की लोकप्रियता बरकरार, दुनिया के सारे नेताओं को पीछे छोड़ा, बाइडन 6ठे नंबर पर

Last Updated: शुक्रवार, 21 जनवरी 2022 (10:47 IST)
हमें फॉलो करें
वॉशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बादशाहत कायम है। उन्होंने दुनिया के सारे नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका से जारी हुई ताजा लिस्ट में पीएम मोदी ने दुनिया के सभी नेताओं को पीछे छोड़कर अग्रणी बने हुए हैं। 'मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस' ने यह लिस्ट जारी की है।
ALSO READ:

पीएम मोदी ने बताया, क्या है भारतवासियों की सबसे बड़ी ताकत?

इस ग्लोबल रेटिंग सर्वे के मुताबिक दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शीर्ष पर हैं। सर्वेक्षण में पीएम मोदी को 71 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ पहले स्थान पर कब्जा करते हुए दिखाया गया है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर 66 प्रतिशत अप्रुवल रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी 60 प्रतिशत अप्रूवल के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Koo App
With 71% approval rating, PM ji is the world’s most loved leader. A recognition that puts him ahead of all other global leaders and shows how much PM Modi is trusted the world over. - Pralhad Joshi (@joshipralhad) 21 Jan 2022
विश्व के 13 नेताओं की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन 43 फीसदी रेटिंग के साथ 6ठे नंबर पर हैं। बाइडन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो भी 43 फीसदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन 41 फीसदी पर हैं। मई 2020 में इसी वेबसाइट ने 84 फीसदी की अप्रुवल रेटिंग के साथ प्रधानमंत्री मोदी को सबसे ज्यादा रेटिंग दी थी। हालांकि मई 2021 में यह आंकड़ा घटकर 63 फीसदी पर आ गया था। हालांकि तब भी पीएम मोदी लिस्ट में टॉप पर थे।



और भी पढ़ें :