नौसेना ने मनाया योग दिवस, विभिन्न आसनों का किया प्रदर्शन

Last Updated: सोमवार, 21 जून 2021 (22:20 IST)
मुंबई। नौसेना के पश्चिमी कमान में सैन्यकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों ने सोमवार को के विभिन्न आसनों और मुद्राओं का प्रदर्शन कर मनाया, जिसका प्रदर्शन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी किया गया था। एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई है।
बयान में कहा गया है कि पश्चिमी नौसेना कमान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया। इसमें रक्षा सुरक्षा कोर (डीएससी), सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस), रक्षा नागरिक कर्मचारियों सहित नौसेना के सभी सेवारत कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस वर्ष योग​ दिवस के आयोजन का थीम 'योग के साथ रहें-घर पर रहें' था।

बयान में कहा गया है कि इसके अतिरिक्त समुद्र में जाने वाली सभी इकाइयों ने भी समुद्र में और बंदरगाह पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इकाई स्तर पर योग सत्र का आयोजन करके इस दिवस को मनाया।

इसमें कहा गया है कि नेवी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (पश्चिम क्षेत्र) के तत्वावधान में दक्षिण मुंबई के नौसेना समुदाय के लिए ऑनलाइन योग सत्र का आयोजन किया गया, जिसका लक्ष्य सभी कर्मियों एवं उनके परिजनों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए नियमित रूप से योग करने के लिए उत्साहित करना था।(भाषा)



और भी पढ़ें :