अमित शाह ने कहा- माओवाद के खिलाफ जंग तेज होगी और इसे अंत तक ले जाएंगे...

पुनः संशोधित सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (13:59 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर के जंगलों में नक्सली हमले में शहीद हुए 22 सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देने के बाद केन्द्रीय ने सोमवार को कहा कि माओवाद के खिलाफ जंग तेज की जाएगी। इस लड़ाई को और तेज करेंगे तथा अंत तक ले जाएंगे।

शाह ने राज्य के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, आईबी, सीआरपीएफ और पुलिस के अफसरों के साथ बैठक के बाद कहा कि मैं शहीदों के परिजनों से यह कहना चाहता हूं कि आपके भाई, बेटे या पति ने देश के लिए जो बलिदान दिया है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

बस्तर क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री आज सुबह सीमा सुरक्षा बल के विशेष विमान से बस्तर जिले के विमानतल पहुंचे। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा केंद्रीय और राज्य के बल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि शाह और बघेल विमानतल से पुलिस लाइन पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय गृहमंत्री के रूप में शाह का बस्तर क्षेत्र का पहला दौरा है।
अधिकारियों ने बताया कि हमले में शहीद 14 जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी गई तथा अन्य जवानों को बीजापुर जिला मुख्यालय में श्रद्धांजलि दी गई। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 30 से ज्यादा जवान घायल हुए हैं।



और भी पढ़ें :