लड़ाकू विमान का टायर चोरी, ड्राइवर पुलिस हिरासत में

Last Updated: शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021 (09:47 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। जोधपुर एयरबेस पर ड्राइवर हेमसिंह रावत 5 की जगह 4 लेकर पहुंचा तो एयरफोर्स की ने उसे में ले लिया। उसके ट्रेलर से लड़ाकू विमान के पार्ट्स का ट्रांसपोर्टेशन होता है। ऐसे में एयरफोर्स को आशंका है कि घटना के पीछे दुश्मन देश की साजिश हो सकती है।
ALSO READ:

नेपाल के एयरपोर्ट पर जब विमान को लगाना पड़ा धक्का

हेमसिंह ने पुलिस को बताया कि काले रंग की कार में सवार 2 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। सूचना मिलने के बाद पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। घटना 27 नवंबर की रात करीब 2 बजे की है। ट्रेलर को जब्त कर लिया गया है। लड़ाकू विमान के टायर का इस्तेमाल अन्य वाहनों में नहीं होता। घटना की जानकारी मिलने पर लोग पूछ रहे हैं कि चोर इस टायर का क्या करेंगे? घटना के पीछे देश विरोधी ताकतों के हाथ होने की आशंका व्यक्ति की जा रही है। इसके चलते मामले की जांच में पुलिस के साथ एयरफोर्स पुलिस के अधिकारी भी जुट गए हैं।
यह घटना लखनऊ के शहीद पथ पर घटी। लखनऊ के बीकेटी एयरबेस से फाइटर जेट मिराज के 5 टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। ट्रेलर शहीद पथ पर लगे सड़क जाम में फंस गई थी। इसी दौरान स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने रस्सा काटकर ट्रेलर पर से 1 टायर उतार लिया और चंपत हो गए। सड़क पर ट्रैफिक की वजह से ड्राइवर बदमाशों को रोक नहीं पाया। उसने पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक चोर भाग निकले।(फ़ाइल चित्र)



और भी पढ़ें :