POK के लोगों को LOC पर ढाल न बनाए पाकिस्तान, इमरान के बयान पर भारतीय सेना का जवाब

Last Updated: रविवार, 15 सितम्बर 2019 (02:28 IST)
जम्मू। भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जीओसी ने शनिवार को LOC का दौरा करने के बाद पाकिस्तान को सावधान किया है। रणबीर सिंह ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और सेना को हिदायत देते हुए कहा कि वे अपने नागरिकों का इस्तेमाल LOC पर किसी ढाल के रूप में न करें। पाकिस्तान POK के लोगों को ढाल के रूप में इस्तेमाल नहीं करे।
ALSO READ:
सीमा पर पाक की नापाक हरकत, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
रणबीर सिंह ने कहा कि अगर नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह की गलत हरकत करने की कोशिश की गई, तो भारतीय सेना द्वारा इसका प्रभावी तरीके से दिया जाएगा। शुक्रवार को POK में रैली में इमरान ने कहा था कि 'एलओसी पर कब जाना है, मैं आपको बताऊंगा।'
जीओसी ने यह बयान उस समय आया है, जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को पीओके में रैली कर यहां के लोगों के बीच भड़काऊ भाषण दिया था। इमरान ने यहां कहा था कि मुझे आपके जज्बे का पता है कि आप लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ जाना चाहते हैं। नौजवानों, मुझे पता है कि आप में जज्बा और जुनून है, लेकिन अभी लाइफ ऑफ कंट्रोल की तरफ नहीं जाना, जब तक मैं आपको नहीं बताऊंगा।
इमरान के इस भाषण के अगले ही दिन जीओसी ने पाकिस्तान को स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर किसी भी रूप में कोई भी एलओसी को पार करने का प्रयास करता है तो ऐसे लोगों की जान जाने की पूरी जिम्मेदारी वहां की सरकार एवं सेना की होगी।

रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से पिछले कई दिनों से लगातार घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं। पाक नेता पिछले कुछ दिनों से पोओके के लोगों के संपर्क में हैं। वे नागरिकों को एलओसी के करीब आने और में घुसपैठ करने के लिए उकसा रहे हैं। मैं पाकिस्तान को सावधान करना चाहता हूं कि पीओके के आम नागरिकों को चारे की तरह इस्तेमाल न करें, क्योंकि भारतीय सेना का एजेंडा साफ है कि एलओसी पर कोई भी घुसपैठ या हिंसा होगी तो उसका प्रभावी जवाब दिया जाएगा।

 

और भी पढ़ें :