PM मोदी से मिले हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर, किसान आंदोलन को लेकर हुई चर्चा

Last Updated: गुरुवार, 16 सितम्बर 2021 (23:16 IST)
नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की और तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात लगभग 1 घंटे तक चली।
ALSO READ:
भारत को पाकिस्तान या तालिबान नहीं बनने दूंगी, Mamata Banerjee ने कहा
मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा में खट्टर ने कहा कि उन्होंने कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे के किनारे बन रहे रेल गलियारे के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया। किसानों के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में भी चर्चा हुई और साथ ही पिछले दिनों करनाल में हुए किसानों के आंदोलन पर भी बात हुई।
ज्ञात हो कि कृषि संबंधी 3 केंद्रीय कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों का एक समूह दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पिछले नौ महीनों से प्रदर्शन कर रहा है। प्रदर्शनकारी किसान तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानून की मांग कर रहे हैं।

हालांकि सरकार का दावा है कि इन तीनों कृषि कानूनों से अपने उत्पाद को कहीं भी बेचने का विकल्प उपलब्ध कराने वाले हैं और इससे उनके जीवन में सुधार आएगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :