कांग्रेस का रुख तय करेगा कश्मीर मामलों का समूह, पूर्व PM मनमोहन सिंह करेंगे बैठक की अगुवाई

Last Updated: मंगलवार, 22 जून 2021 (00:14 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस का मामलों के कोर समूह मंगलवार को करेगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा 24 जून को बुलाई गई इस केंद्रशासित प्रदेश के राजनीतिक दलों की बैठक को लेकर पार्टी का रुख तय किया जाएगा।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस डिजिटल बैठक का मुख्य एजेंडा प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक को लेकर पार्टी का रुख तय करना है। पूर्व प्रधानमंत्री की अगुवाई वाले कांग्रेस के इस समूह में पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, कर्ण सिंह, प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर शामिल हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी की ओर से 24 जून को जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई गई है।कांग्रेस ने अब तक यह तय नहीं किया है कि वह इस बैठक में शामिल होगी या नहीं, हालांकि इस बैठक से पहले उसने यह कहा है कि केन्द्र को संविधान और लोकतंत्र के हित में जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना चाहिए।

क्षेत्रीय दलों में चर्चा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को होने वाली सर्वदलीय बैठक को लेकर जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सहित मुख्यधारा के सभी क्षेत्रीय दलों के भीतर सोमवार को लगातार दूसरे दिन गहन राजनीतिक विचार-विमर्श जारी रहा है, वहीं गुपकर जन घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी) की मंगलवार को बैठक बुलाई गई है।(भाषा)



और भी पढ़ें :