चिदंबरम के बाद अब ED के सामने पेश होंगे राज ठाकरे

Raj Thackeray
पुनः संशोधित गुरुवार, 22 अगस्त 2019 (09:46 IST)
हमें फॉलो करें
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) अध्यक्ष राज ठाकरे को ईडी ने कोहिनूर सीटीएनएल में इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL&FS) लोन में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले के संबंध में तलब किया है। ईडी ने ठाकरे को जारी कर आज पेश होने के आदेश दिए हैं।
खबरों के मुताबिक, ईडी ने कोहिनूर सीटीएनएल में इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL&FS) लोन में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में पेश होने के आदेश दिए हैं। राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस दिए जाने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में है।
ठाकरे गुरुवार को ईडी के सामने पेश होंगे। ऐसे में एमएनएस कार्यकर्ता किसी तरह का हंगामा न करें, इसे लेकर पुलिस चौकन्नी है। यहां तक कि गुरुवार सुबह एमएनएस नेता संदीप देशपांडे को हिरासत में ले लिया गया है।


क्या है कोहिनूर-सीटीएनएल घोटाला : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आईएलएफएस की ओर से कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी को दिए कर्ज और इंवेस्टमेंट की जांच कर रही है। इस निवेश में धांधली की शिकायत के बाद ईडी ने इस मामले में दखल दिया और जांच शुरू की थी। फिलहाल ईडी कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

एजेंसी आईएलएंडएफएस द्वारा कोहिनूर सीटीएनएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी में 450 करोड़ रुपए से अधिक के ऋण एवं इक्विटी निवेश से जुड़ी कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। कोहिनूर सीटीएनएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी मुंबई के दादर इलाके में कोहिनूर स्‍क्‍वॉयर टॉवर का निर्माण कर रही है। उल्‍लेखनीय है कि इसी मामले में शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी को भी 19 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।



और भी पढ़ें :