केजरीवाल का इलेक्शन प्लान, दिल्ली में मिलेंगे सस्ते प्याज

पुनः संशोधित सोमवार, 23 सितम्बर 2019 (19:15 IST)


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय में की आसमान छूती कीमतों के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि सरकार इससे वाकिफ है। उन्होंने कहा कि हम मोबाइल वैनों के माध्यम से दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर 24 रुपए प्रति किलोग्राम प्याज उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार ने इसके लिए निविदाएं निकाली हैं।
गौरतलब है कि हाल के दिनों में खुदरा प्याज के भाव 60 से 80 रुपए प्रति किलो के बीच पहुंच गए हैं। थोक मंडियों में प्याज की आमद कम होने से वहां भी भाव 45 से 55 रुपए प्रति किलो तक बोले जा रहे हैं। दिल्ली में कुछ माह बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं और विपक्षी दल प्याज की कीमतों को लेकर सक्रिय हो रहे हैं।
उन्होंने बताया कि दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा की दिशा में सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरुआत के बाद राजधानी में ऐसे स्थानों जहां पर अंधेरा रहता है, 2.1 लाख स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में जैसे सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, ठीक वैसे ही स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। किसी भी क्षेत्र में जहां अंधेरा रहता है, वहां पर कोई भी व्यक्ति अपने घर के ऊपर स्ट्रीट लाइट लगाने की इजाजत दे सकता है, जैसे सीसीटीवी लगाने की इजाजत दी जा रही है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना एक नवंबर से पूरी दिल्ली में शुरू की जाएगी। इससे भी महिलाओं की सुरक्षा में और मदद मिलेगी।



और भी पढ़ें :