Coronavirus के टीके में अब ज्यादा देर नहीं-मोदी

पुनः संशोधित सोमवार, 7 दिसंबर 2020 (18:33 IST)
आगरा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि (Coronavirus) रोधी टीके के जल्द तैयार होने की उम्मीद है, लेकिन संक्रमण से बचाव को लेकर सावधानी में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।
मोदी ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों की वर्चुअल तरीके से शुरुआत करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि कोरोना वैक्सीन का इंतजार है। पिछले दिनों वैज्ञानिकों से मिलकर ऐसा नहीं लगा कि अब इसमें ज्यादा देर है।

उन्होंने यह भी कहा कि लेकिन संक्रमण के बचाव को लेकर हमारी सावधानी में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। मास्क और दो गज की दूरी बहुत जरूरी है।

कनेक्टिविटी पर इससे पहले कभी इतना खर्च नहीं : मोदी ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य की वर्चुअल तरीके से शुरुआत करते हुए कहा कि देश के मूलभूत ढांचे की एक बहुत बड़ी दिक्कत हमेशा से यह रही थी कि नए प्रोजेक्ट की घोषणा तो हो जाती थी लेकिन इसके लिए पैसा कहां से आएगा, इस पर बहुत ध्यान नहीं दिया जाता था। इस वजह से परियोजनाएं वर्षों तक लटकी रहती थीं।
हमारी सरकार ने नई परियोजना की शुरुआत करने के साथ ही उसके लिए आवश्यक धनराशि के इंतजाम पर भी उतना ही ध्यान दिया है। कनेक्टिविटी और आधुनिक अवसंरचना पर जितना आज देश में खर्च किया जा रहा है, उतना पहले कभी नहीं किया गया।
आगरा मेट्रो रेल के कॉरिडोर इस तरह निर्धारित किए गए हैं कि शहर के चार प्रमुख रेलवे स्टेशनों, बस डिपो, कॉलेजों, प्रमुख बाजारों और पर्यटन स्थलों को आपस में जोड़ा जा सके।



और भी पढ़ें :