जम्मू कश्मीर में सेना का हेलिकाप्टर क्रैश, दोनों पायलट शहीद

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: मंगलवार, 21 सितम्बर 2021 (15:47 IST)
जम्मू। जम्मू संभाग के पत्नीटाप के ऊपरी इलाके शिवगढ़ धार में सेना का हेलिकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल पायलट व को-पायलट ने बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शहादत पाने वाले पायलट व को-पायलट की पहचान रोहित व अनुज राजपूत के तौर पर हुई है।
अधिकारियों ने बताया कि हेलिकाप्टर ग्रीनटाप होटल के पास उपर पहाड़ी पर क्रैश हुआ था। उत्तरी कमान मुख्यालय के प्रवक्ता कर्नल अभिनव नवनीत ने सूचना पुष्टि करते हुए कहा कि सैन्य अधिकारी व जवान मौके पर पहुंचते ही बचाव कार्य में जुट गए। दोनों घायलों को एम्बुलेंस के जरिए उधमपुर कमान अस्पताल पहुंचाया गया। दोनों को काफी गंभीर चोटें आई थी।

हेलिकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही स्थानीय लोग सबसे पहले मौके पर पहुंचे और उन्होंने हेलिकाप्टर में सवार पायलट व को-पायलट को बाहर निकाल लिया।
इस बीच सेना के जवान व स्थानीय लोग भी वहां पहुंच गए। उन्होंने दोनों पायलटों को स्ट्रेचर पर लेटाकर मुख्य सड़क पर पहुंचाया और वहां से एम्बुलेंस की मदद से उन्हें उधमपुर कमान अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर रूप से घायल दोनों पायलटों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।



और भी पढ़ें :