नागालैंड मामले पर लोकसभा में बोले अमित शाह- संदिग्धों की आशंका में हुई फायरिंग

Last Updated: सोमवार, 6 दिसंबर 2021 (15:23 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। देश और दुनिया में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने कहर मचा रखा है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन आज भारत दौरे पर आ रहे हैं। नागालैंड में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 14 लोगों के मारे जाने का मुद्दा आज संसद में उठ सकता है और हंगामा हो सकता है। विपक्ष पूरी तैयारी के साथ सरकार को घेर सकता है। देश-दुनिया की हर बड़ी खबर पर ताजा अपडेट-

03:23PM, 6th Dec
नगालैंड मामले पर गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि भारत सरकार नगालैंड की घटना पर अत्यंत खेद प्रकट करती है और मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताती है। नगालैंड की घटना की विस्तृत जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है जिसे एक महीने के अंदर जांच पूरी करने को कहा गया है। सभी एजेंसियों से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि भविष्य में विद्रोहियों के खिलाफ अभियान चलाते समय इस तरह की किसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।
 
12:11PM, 6th Dec
12 विपक्षी सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर संसद में हंगामा। लोकसभा में भी हंगामा हो रहा है। राज्यसभा में विपक्षी सांसद वेल में उतर गए। 
10:36AM, 6th Dec
नगालैंड में गोलीबारी संसद में बयान देंगे गृह मंत्री शाह
गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को संसद के दोनों सदनों में नगालैंड की घटना पर बयान दे सकते हैं। उक्त घटना में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 14 आम नागरिक मारे गए थे। संसदीय सूत्रों ने बताया कि शाह पहले लोकसभा में और फिर राज्यसभा में बयान दे सकते हैं।
09:18AM, 6th Dec
नगालैंड का दौरा करेगा TMC का दल
नगालैंड के मोन जिले में कथित सैन्य गोलीबारी की घटना में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए तृणमूल कांग्रेस का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार को राज्य का दौरा करेगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने नगालैंड में हुई घटना की गहन जांच की मांग की है।
 
तृणमूल कांग्रेस ने एक बयान में कहा, 'सभी को सूचित किया जाता है कि तृणमूल कांग्रेस का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कल (सोमवार) नगालैंड का दौरा करेगा और मोन के ओटिंग में हुई दिल दहला देने वाली घटना में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करेगा। प्रतिनिधिमंडल में चार सांसद- प्रसून बनर्जी, सुष्मिता देव, अपरूपा पोद्दार और शांतनु सेन- और पार्टी प्रवक्ता बिस्वजीत देव शामिल रहेंगे।
08:57AM, 6th Dec
बूस्टर पर हो सकता है फैसला : कोरोना वैक्सीनेशन पर बने नेशनल टेक्निकल ग्रुप (NTAGI) की आज बैठक होगी। इसमें बच्चों के वैक्सीनेशन और बड़ों को एडिशनल डोज लगाने पर बात हो सकती है। ANI ने रिपोर्ट दी थी कि NTAGI एडिशनल डोज और बच्चों को वैक्सीन लगाने के बारे में पॉलिसी लाने की तैयारी में है। एडिशनल डोज बूस्टर डोज से अलग होता है। बूस्टर डोज दोनों टीके लगवा चुके सभी लोगों को एक तय समय के बाद लगाया जाता है।



और भी पढ़ें :