'नमस्ते ट्रंप' समारोह में पहुंचे 1 लाख से ज्यादा लोग

पुनः संशोधित सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 (17:54 IST)
अहमदाबाद। मोटेरा में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सुनने एक लाख से अधिक लोग जमा हुए। ट्रंप का भाषण दोपहर 1:30 बजे के बाद शुरू होना तय था, लेकिन पूरे राज्य से लोग स्टेडियम में सुबह 8 बजे से ही पहुंचने लगे।
वाहनों के लिए पार्किंग स्टेडियम से दूर होने की वजह से सुबह से ही लोगों का सैलाब स्टेडियम की तरफ पैदल उमड़ता दिखाई दे रहा था। बड़ी संख्या में लोग बसों से यहां पहुंचे। स्टेडियम में कई लोग मोदी और ट्रंप की तस्वीर वाले मास्क पहने हुए थे। सुरक्षा कारणों से सभी आमंत्रितों को निजी निमंत्रण पत्र दिया गया था और पुलिस ने उनकी पृष्ठभूमि की जांच की थी।

ट्रंप और मोदी के स्टेडियम पहुंचने से पहले गायक कैलाश खेर और स्थानीय गुजराती गायकों ने वहां उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया। इस स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों के बैठने की क्षमता है जो दुनिया में किसी क्रिकेट स्टेडियम के लिहाज से सर्वाधिक है।

गुजराती गायकों कीर्तिदान गढ़वी, गीता रबारी और किंजल दवे ने भी 2 घंटे से अधिक समय तक श्रोताओं को झूमने पर मजबूर किया। आमंत्रित मेहमानों में प्रवासी भारतीय और कारोबारी भी शामिल थे। सुरक्षा कारणों से किसी को स्टेडियम में बैनर या झंडा लाने की इजाजत नहीं थी।

दोनों नेताओं को सुनने के लिए श्रोता पूरी तरह उत्साहित थे, लेकिन पसीना बहाने वाली गर्मी की वजह से कुछ लोग ट्रंप के भाषण समाप्त करने से पहले स्टेडियम से बाहर निकलते दिखे। गुजरात क्रिकेट संघ के स्वामित्व वाले इस स्टेडियम को पुराना स्टेडियम गिराकर बनाया गया है। पुराना स्टेडियम 1982 में बना था और इसमें 49 हजार लोगों के बैठने की क्षमता थी।


और भी पढ़ें :