स्नैक्स के साथ प्लास्टिक का खिलौना भी खा गया 3 साल का मासूम, मौत

Last Updated: गुरुवार, 14 नवंबर 2019 (21:51 IST)
नीमच। एक दिल दहला देने वाले घटनाक्रम में जिले के एक गांव में हाल ही में चटपटे के पाउच से निकलने वाले प्लास्टिक के खिलौने को स्नैक्स के साथ निगल जाने से 3 वर्षीय बालक की मौत हो गई। इसके बाद खाद्य विभाग ने ताबड़तोड़ शहर से चटपटे स्नैक्स के हजारों पाउच जब्त करने के बाद उन्हें जलाकर नष्ट कर दिया।
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के जिला अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया कि जिले के एक गांव में चटपटे स्नैक्स के पाउच से निकला प्लास्टिक का खिलौने एक बच्चे के गले में फंस गया, जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में मिली एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने शहर के बंगाली कॉलोनी इलाके में एक कारखाने में छापा मारकर चटपटे स्नैक्स के 1,800 पाउच बरामद किए और उन्हें विधि अनुसार मैदान में जलाकर नष्ट कर दिया। बच्चों को आकर्षित करने के लिए इन पाउचों में प्लास्टिक के खिलौने डाले गए थे।
मिश्रा ने बताया कि इसके साथ ही ब्रांडेड कंपनियों के चटपटे स्नैक्स के लगभग 5,000 पाउच जब्त कर, उनके नमूने लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में प्रदेश के औषधि प्रशासन विभाग को सूचना दी गई है। विभाग ने इस मामले में प्रदेश स्तर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


और भी पढ़ें :