1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Madhya Pradesh govt recommends CBI inquiry into Nemawar murder case
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 29 दिसंबर 2021 (21:16 IST)

MP : नेमावर हत्याकांड की जांच CBI से कराने की सिफारिश

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने देवास जिले के नेमावर में इस साल मई में एक ही परिवार के 5 सदस्यों के जघन्य हत्याकांड की जांच आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से कराने की सिफारिश केंद्र सरकार से की है।
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना के संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा के बाद इस मामले की सीबीआई से जांच कराने के लिए कहा। इसके बाद नेमावर हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की केंद्र सरकार से सिफारिश गई।
 
देवास जिले के नेमावर के एक ही परिवार के 5 सदस्य इस साल 13 मई से लापता थे। जून में इन पांचों के शव नेमावर के पास से ही एक खेत से बहुत गहरे गड्ढे से मिले। शुरुआती तौर पर इस मामले में पुलिस ने 5 स्थानीय युवकों को हिरासत में लिया। इसके बाद पूरा मामला कथित प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया गया था।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़ित परिवार की बेटी और इनमें से एक युवक के बीच प्रेम प्रसंग थे, लेकिन युवक ने कहीं और सगाई कर ली। युवती ने युवक पर विवाह करने का दबाव बनाया, जिसके चलते युवक और उसके सहयोगियों ने इस पूरे मामले की साजिश रची। आरोप है कि आरोपियों ने युवती, उसकी मां, बहन और चचेरे भाई-बहन की हत्या कर पास के एक खेत में गहरा गड्ढ़ा कर सभी शवों को गाड़ दिया।
 
नर्मदा किनारे के छोटे से कस्बे नेमावर में हुए इस जघन्य हत्याकांड ने जल्द ही राजनीतिक रूप ले लिया। विपक्ष कांग्रेस ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।
ये भी पढ़ें
झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को UP सरकार ने दी हरी झंडी, अब यह होगा नया नाम