1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Look out circular will be issued against Leena Manimekalai, the producer of the film Kaali
Written By Author विकास सिंह
Last Updated: गुरुवार, 7 जुलाई 2022 (13:06 IST)

फिल्म काली की निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ जारी होगा लुक आउट सर्कुलर!, मध्यप्रदेश सरकार केंद्र को लिखेगी पत्र

भोपाल। डाक्यूमेंटी फिल्म काली में मां काली को सिगेरट पीते हुए दिखाने वाली फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई ने अब ट्वीटर पर एक पोस्ट कर भगवान शिव और माता पार्वती को ध्रूमपान करते हुए दिखाया है। पहले से ही विवादों में घिरी लीना मणिमेकलई के इस ट्वीट के बाद अब उनकी गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई है।
 
राजधानी भोपाल में लीना मणिमेकलई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद अब उनके खिलाफ लुकआउट सुर्कलर जारी करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखने जा रही है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जानबूझकर हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर रही‌ फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने के लिए मध्यप्रदेश ‌सरकार केंद्र ‌सरकार को पत्र लिखेगी।
 
भोपाल में दो एफआईआऱ-फिल्म काली विवाद को लेकर राजधानी भोपाल में दो एफआईआर दर्ज की गई है। एक एफआईआऱ भाजपा नेता दुर्गेश केसवानी की ओर से फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ की गई है तो दूसरी एफआईआऱ फिल्म का समर्थन करने पर टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल के काइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज की गई है। क्राइम ब्रांच में महुआ मोइत्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 295A  के अंतर्गत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महुआ मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।