इसलिए बदले हैं CM शिवराज सिंह चौहान के तेवर

Last Updated: बुधवार, 6 जनवरी 2021 (14:29 IST)

-धर्मेन्द्र सांगले
इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री के तेवर इन दिनों काफी बदले हुए हैं। आमतौर पर अत्यंत विनम्र समझे जाने वाले चौहान की भाषा में इन दिनों काफी तल्खी देखने को मिल रही है। वे कभी अपराधियों को जमीन में गाड़ने की बात करते हैं, तो कभी दुष्टों को कुचलने की।
आखिर क्यों इस तरह की सख्त भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं मुख्‍यमंत्री चौहान? हवाई अड्‍डे पर अंतरराष्ट्रीय एयर कार्गो का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री इस सवाल के जवाब में बताया कि एक अच्छे शासक को किस तरह का होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अच्छा शासक जनता के लिए कमल से भी अधिक कोमल होना चाहिए और दुष्टों के प्रति वज्र से अधिक कठोर। शिवराज ने साथ में यह भी जोड़ा कि हम दुष्टों को पूरी तरह कुचल देंगे। उन्होंने कहा कि ड्रग माफियाओं को भी बख्शा नहीं जाएगा।
बर्फ फ्लू से डरने की जरूरत नहीं : सीएम चौहान ने कहा कि कौओं और कुछ अन्य पक्षियों में बर्ड फ्लू के लक्षण मिले हैं, लेकिन किसी को भी इससे डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य की मुर्गियों में बर्फ फ्लू के लक्षण नहीं पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि इस मामले में रेंडम जांच के निर्देश भी दिए गए हैं।
इंदौर को अंतरराष्ट्रीय एयर कार्गो की सौगात देने के बाद मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इंदौर असीम संभावनाओं का शहर है। इससे यहां के विकास को और पंख लगेंगे। उन्होंने कहा कि एमएसएमई एवं दवा कारोबारियों को एक्सपोर्ट में इस कार्गो सुविधा का काफी लाभ मिलने वाला है।



और भी पढ़ें :