1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Government will seriously consider conducting university and college exams online: Narottam Mishra
Written By Author विकास सिंह
Last Updated: सोमवार, 17 जनवरी 2022 (13:53 IST)

यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षा ऑनलाइन कराने पर सरकार करेगी गंभीरता से विचार, बोले सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा

कॉलेज की परीक्षा ऑफलाइन कराने पर भाजपा विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की बीच यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षा ऑफलाइन करने का मामला अब तूल पकड़ लिया है। यूनिवर्सिटी की परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर अब भाजपा के दो विधायकों ने आवास उठा दी है। भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया और नारायण त्रिपाठी ने सरकार के फैसले पर सवाल उठा दिए है। वहीं भाजपा विधायकों की ऑनलाइन परीक्षा कराए जाने की मांग पर सरकार के प्रवक्ता और गृहमंत्री  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार इस पर गंभीरत से विचार करेगी। 
 
दरअसल इंदौर 5 से भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया ने उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर यूनिवर्सिटी की परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग की है। वहीं मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए परीक्षा ओपन  बुक पैटर्न से कराने की मांग की है। 
 
वहीं भाजपा विधायकों की परीक्षा ऑनलाइन कराने की पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ साथी विधायकों ने कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड से करवाने की मांग की है। सरकार सदैव की तरह विधायकों की इस मांग पर भी गंभीरता से विचार करेगी।
 
वहीं दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कॉजेज की ऑफलाइन परीक्षा में छात्र पॉजिटिव मिलने लगे है। भोपाल में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी की ऑफलाइन हो रही परीक्षा  में पचास से ज्यादा छात्र पॉजिटिव मिले है। 
 
ये भी पढ़ें
Kia Carens की भारत में जबरदस्त डिमांड, पहले ही दिन मिली 7738 बुकिंग