गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Congress leader Syed Jafar close to Kamal Nath joins BJP
Last Updated : सोमवार, 18 मार्च 2024 (14:25 IST)

छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी सैयद जाफर भाजपा में शामिल

छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी सैयद जाफर भाजपा में शामिल - Congress leader Syed Jafar close to Kamal Nath joins BJP
भोपाल। लोकसभा चुनाव में मिशन-29 के टारगेट के साथ चुनावी मैदान में उतरी भाजपा ने अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा पर टारगेट कर रही है। चुनाव से पहले भाजपा कमलनाथ के करीबियों को पार्टी में शामिल कराकर छिंदवाड़ा में कांग्रेस के कमजोर होने का दावा कर रही है। सोमवार को कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले और प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सैयद जाफर भाजपा में शामिल हो गए। इससे पहले भी छिंदवाड़ा के पूर्व विधायक समेत कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो चुके है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में सैयद जाफर ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। छिंदवाड़ा से आने वाले सैयद जफर की गिनती कमलनाथ के करीबी नेताओं में होती है। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता होने के साथ-साथ सैयद जाफर ने प्रदेश कांग्रेस महासचिव का कामकाज भी संभाला था। कमलनाथ के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के दौरान सैयद जाफर की गिनती कमलनाथ सलाहकार के तौर पर होती थी। पिछले दिनों जब कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें चली थी जब सैयद जफर ने भी भाजपा छोड़ने के संकेत दिए थे। इसके साथ ही पिछले दिनों उन्होंने CAA के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि आज छिंदवाड़ा से कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सैयद जाफर सहित कई कांग्रेस नेताओं और बसपा पदाधिकारियों ने पार्टी की विचारधारा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि जहां-जहां से कार्यकर्ताओं ने पार्टी ज्वाइन की है वहां-वहां विकास के काम आपके बताने पर किए जाएंगे।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जाफर ने भी तय किया कि अगर देश में कुछ करना है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा में रहकर किया जा सकता है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की नीतियों से प्रभावित होकर सैयद जाफर सहित कई कांग्रेस और बसपा पाधिकारियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। मैं सभी को शुभकामनाएं देकर विश्वास दिलाता हूं कि पार्टी में उन्हें मान-सम्मान के साथ पार्टी की इस यात्रा में शामिल कर साथ काम किया जाएगा।

अन्य नेता भी भाजपा में शामिल- पथरिया के वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिनेश श्रीधर, कांग्रेस महामंत्री डॉ. मनीषा दुबे, रतलाम जिला पंचायत सदस्य संतोष पालीवाल, बसपा के प्रदेश प्रभारी व प्रदेश महासचिव डॉ. रामसखा वर्मा, पूर्व प्रचारक अभयराज सिंह, रतलाम के मध्यप्रदेश आई.टी.सेल महामंत्री अंकित पोरवाल, जिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री विरेन्द्र नायमा, आलोट विधानसभा युवक कांग्रेस के अध्यक्ष सुरेश डागी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश मैनूखेड़ी, ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गालाल अटोलिया, एनएसयूआई के जिला प्रभारी गोपाल सिसोदिया सहित 68 से अधिक जनपद सदस्य, सरपंच, पूर्व सरपंच ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

ये भी पढ़ें
Bihar NDA Seat Sharing : बिहार में NDA का घटक दलों के साथ सीट बंटवारा, चाचा की बजाय भतीजे को तवज्जो