2 साल, 5 टेस्ट, 10 पारियां, नहीं आया कोहली के बल्ले से शतक

virat kohli
Last Updated: शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (12:38 IST)

अहमदाबाद:दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने के खिलाफ लगातार टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक बनाया लेकिन बनाने से वह चूक गए थे। विराट ने घुमाव लेती हुई पिच पर गजब की एकाग्रता दिखाते हुए 62 रन बनाए थे। दूसरे टेस्ट की पहली में पारी में भी मोइन अली ने उनको आउट किया था। दूसरी पारी में
कोहली पगबाधा आउट हो गए थे।

लेकिन एक बात जो विराट कोहली के फैंस को परेशान किए जा रही है वह यह कि 2 साल 5 टेस्ट और 10 पारियां हो चुकी हैं लेकिन विराट कोहली के बल्ले से शतक का इंतजार खत्म ही नहीं हो रहा। इन 5 टेस्टों में विराट कोहली ने 2 न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ और 1 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

यही कारण है कि हाल में पिता बने विराट कोहली की रैंकिंग लगातार ढलान की तरप है। चेन्नई में खेले पहले टेस्ट के बाद तो विराट कोहली पांचवी रैंकिग पर खिसक गए। विराट नवम्बर 2017 के बाद से पहली बार शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से बाहर हो गए हैं।
विराट कोहली के अभी 838 अंक है और वह पाक के शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम से सिर्फ एक पायदान ऊपर हैं। वह तो भला हो कि बाबर आजम हाल में ही खेली गई दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए इस कारण उनके अंक सिर्फ 760 हैं।

दूसरे टेस्ट के बाद कोहली की रैंकिंग में तो कोई बदलाव नहीं आया पर उनके 14 अंक कम हो गए क्योंकि विराट कोहली पहली पारी में 0 पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में 62 रन बना पाए थे। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट पहले टेस्ट के बाद उनसे 2 रैंक आगे थे लेकिन अब सिर्फ एक रैंक ही आगे हैं।

अब तो कोहली के फैंस को अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले दिन रात्रि टेस्ट का इंतजार है जो कि 24 तारीख को खेला जाएगा। इस मैच में विराट के फैंस उनसे शतक की उम्मीद लगा रहे हैं। इस उम्मीद के पीछे एक खास कारण है।

पिछली बार विराट कोहली के बल्ले से शतक बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दिन रात्रि टेस्ट में आया था जो गुलाबी गेंद से खेला गया था। अहमदाबाद में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट भी डे नाइट होगा जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। शायद डे नाइट टेस्ट से शुरु हुआ इंतजार डे नाइट टेस्ट में ही खत्म हो।

शतक के सूखे के दौरान विराट कोहली के बल्ले से सर्वाधिक स्कोर (74 रन) भी डे नाइट टेस्ट में ही आया है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :