विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर तोड़ सकते है मेरा यह रिकॉर्ड : ब्रायन लारा

पुनः संशोधित शनिवार, 14 दिसंबर 2019 (23:29 IST)
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा उनका में सर्वाधिक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

लारा ने शनिवार को यहां दृष्टिबाधित महिलाओं के लिए पहले राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट को लांच करने के बाद कहा, रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही बने होते हैं। पूर्व में कई खिलाड़ी ऐसे थे जो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते थे जबकि मौजूदा समय में विराट और रोहित के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के में भी मेरा रिकॉर्ड तोड़ने का दम है।
Virat Kohli
कैरेबियाई दिग्गज ने अप्रैल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जॉन में नाबाद 400 रन की पारी खेली थी और उनका यह रिकॉर्ड अभी तक बना हुआ है। दिलचस्प बात है कि टेस्ट क्रिकेट के 3 सर्वाधिक स्कोर में से 2 लारा के नाम ही हैं। लारा ने अप्रैल 1994 में सेंट जॉन में ही इंग्लैंड के खिलाफ 375 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने अक्टूबर 2003 में पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ 380 रन की पारी खेली थी।
ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर ने नवम्बर में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में नाबाद 335 रन बनाए थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित किए जाने से वह यह मौका चूक गए थे जिसके बाद टीम के पारी घोषित करने को लेकर अच्छी खासी बहस छिड़ी थी।
वॉर्नर की पारी और उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाले खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर लारा ने कहा, मेरी इस बारे में वॉर्नर से बात हुई थी और उनका कहना था कि यह टीम फैसला था। वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बेताब थे लेकिन टीम का फैसला था कि पारी घोषित की जाए। ऑस्ट्रेलिया ने फिर शाम तक पाकिस्तान के 6 विकेट निकाल लिए थे और मैच में बारिश की भी आशंका थी।

लारा ने उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट और रोहित को भी प्रबल दावेदार बताते हुए कहा, विराट जिस तरह रन बटोर रहे हैं वो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। यदि रोहित डेढ़ दिन तक क्रीज पर रुक सकते हैं तो उनमें भी मेरा रिकॉर्ड तोड़ने का दम है। पूर्व में क्रिस गेल, वीरेन्द्र सहवाग, इंजमाम उल हक़, सनत जयसूर्या और मैथ्यू हेडन ऐसे बल्लेबाज थे जो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते थे।



और भी पढ़ें :