टीम इंडिया से दूर रहकर बांसुरी बजा रहे हैं Shikhar Dhawan, शेयर किया VIDEO

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (16:01 IST)
तिरुअनंतपुरम। टीम इंडिया में 'गब्बर' नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज (Shikhar Dhawan) की एक नई शुरुआत सामने आई है, जब वे दक्षिण अफ्रीका 'ए' टीम के खिलाफ 5 अनधिकृत मैचों की सीरीज के बुधवार को चौथे मैच से एक दिन पहले समुद्र किनारे बांसुरी बजा रहे थे। जैसे ही उन्होंने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया, वैसे वह ट्रेंड करने लगा और काफी पसंद किया जाने लगा।
बांसुरी बजाने में नंबर वन : 4 साल से बांसुरी सीख रहे शिखर धवन को वैसे तो बांसुरी के मसीहा और नई बांसुरी के जन्मदाता के रूप में युगपुरुष कहे जाने वाले पंडित पन्नालाल घोष (जन्म 24 जुलाई 1911, मृत्यु 20 अप्रैल 1960) जैसे सुर निकालने के लिए नया जन्म लेना पड़ेगा, लेकिन यह तो मानना पड़ेगा कि टीम इंडिया के जितने भी खिलाड़ी हैं, उनमें वे बांसुरी बजाने में नंबर वन हैं।
खेल से ज्यादा चर्चा बांसुरी की : भारतीय 'ए' टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका की 'ए' टीम के खिलाफ मैदान मेंउतरी है लेकिन मैदान पर उतरने से कहीं ज्यादा चर्चा उनके बांसुरी बजाते हुए वीडियो की हो रही है जिसका शूट उन्होंने तिरुअनंतपुरम के समुद्र के किनारे करवाया था। यह वीडियो वायरल हो गया और उनके प्रशंसक इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।

शिखर धवन के 2 रूप : शिखर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया- नई शुरुआत... पेड़, हवा, समुद्र और संगीत...। मैदान पर विरोधी गेंदबाजों पर आक्रामक ढंग से टूट पड़ने वाले शिखर धवन जब क्षेत्ररक्षण करते हुए कैच पकड़ते हैं, तो मूंछों पर ताव देते हुए अपना एक पैर उठाकर खंब ठोंकते हुए खुशी का इजहार करते नजर आते हैं लेकिन जब उनके हाथों में लकड़ी की बांसुरी आ जाती है तो वे कितने शांत और सौम्य बन जाते हैं!
क्रिकेट के बाद बांसुरी दिल के करीब : यूं भी धवन अकसर अपने फोटो और वीडियो के मामले में सोशल मीडिया में चर्चा में रहते हैं। पिछले साल ही उन्होंने अपने फैंस को बताया कि मैं 3 साल से गुरु वेणुगोपाल से बांसुरी बजाना सीख रहा हूं। मुझे गर्व है कि मुझे इतने गुणी गुरु मिले हैं। क्रिकेट के बाद बांसुरी मेरे दिल के सबसे करीब है।

शिखर धवन का क्रिकेट करियर : दिल्ली में जन्में 33 वर्षीय शिखर धवन ने 34 टेस्ट मैच में 2315 रन (उच्चतम 190 रन) बनाए जिसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 133 वनडे मैचों में (उच्चतम 143 रन) 17 शतक और 27 अर्धशतक के सहारे 5518 रन और 53 टी20 मैचों 1337 रन (उच्चतम 93 रन) अपने नाम के आगे लिखाए हैं।

 

और भी पढ़ें :