Sachin Tendulkar ने शिक्षक दिवस के मौके पर अपने गुरु Ramakant Achrekar को याद किया

Last Updated: गुरुवार, 5 सितम्बर 2019 (18:03 IST)
नई दिल्ली। क्रिकेट के भागवान कहे जाने वाले महान ने के मौके पर अपने गुरु को याद किया। द्रोणाचार्य अवॉर्ड और पद्मश्री से सम्मानित आचरेकर का इस वर्ष 2 जनवरी को निधन हो गया था। आचरेकर सचिन के बचपन के थे।
ALSO READ:
ICC Women's T20 World Cup के लिए बांग्लादेश और नीदरलैंड्‍स की टीमें क्वालीफाय
रमाकांत आचरेकर दादर में मुंबई के शिवाजी पार्क में युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षित किया करते थे और सचिन तेंदुलकर उनके खास विध्यार्थी में से एक रहे है। वह मुंबई क्रिकेट टीम के लिए भी चयनकर्ता रहे और 2010 में उन्हें पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया था।

ALSO READ:ऑस्ट्रलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने जसप्रीत बुमराह को बताया इस समय का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज

रमाकांत आचरेकर जी ने न सिर्फ सचिन को क्रिकेट की कोचिंग दी बल्कि अजीत आगरकर, चंद्रकांत पाटिल, विनोद कांबली और प्रवीण आमरे सहित कई अन्य क्रिकेटर भी इनसे अपना सानिध्य प्राप्त कर चुके हैं।

ALSO READ:
टेस्ट मैच के मनोरंजक होने के टिप्स दिए सचिन तेंदुलकर ने

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने इस अवसर पर आचरेकर को याद करते हुए ट्विटर पर अपनी और उनकी फोटो शेयर की और कहा कि उनकी दी हुई शिक्षा हमेशा उनका मार्गदर्शन करती रहेगी।

ALSO READ:
वेस्टइंडीज दौरे पर ही विराट कोहली कर सकते हैं सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी

सचिन ने ट्वीट कर कहा, शिक्षक ना केवल शिक्षा प्रदान करते हैं बल्कि प्रेरणा भी देते हैं। आचरेकर सर ने मुझे जीवन में मैदान के अंदर और बाहर हमेशा ‘स्ट्रेट’ खेलना सिखाया। मेरे जीवन में उनके अमूल्य योगदान के लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। उनकी शिक्षा हमेशा मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी।

 

और भी पढ़ें :