रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को दिया टी20 में धमाकेदार जीत का श्रेय

पुनः संशोधित सोमवार, 11 नवंबर 2019 (15:46 IST)
नागपुर। बांग्लादेश को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में 30 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा है कि गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही टीम को जीत मिली है।
भारत की ओर से तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मात्र 7 रन देकर 6 विकेट झटके जिसकी मदद से भारत ने बांग्लादेश को हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। कप्तान ने मैच के बाद कहा कि गेंदबाजों के कारण टीम को जीत मिली है। मुझे पता है कि मध्य ओवरों में ओस के कारण मुकाबला कठिन था।

एक समय बांग्लादेश की स्थिति मैच में काफी अच्छी थी और हमारे लिए मुकाबला बेहद कठिन होता जा रहा था। टीम के लिए मैच में वापसी काफी शानदार रही। रोहित ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने मुकाबले में अपनी जिम्मेदारी समझकर प्रदर्शन किया। मैं समझ सकता हूं कि जब विकेट नहीं गिर रहे होते हैं तो आपके लिए मुकाबले में टिकना कठिन हो जाता है और परिस्थिति आपके अनुकूल नहीं रहती है। लेकिन इसका श्रेय गेंदबाजों को जाता है।

हालांकि बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया जिस तरह से लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी की वह वाकई शानदार थी। रोहित ने कहा कि हमें टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी। खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत तौर पर अपनी जिम्मेदारियों को समझा। जैसे-जैसे टी-20 विश्वकप नजदीक आ रहा है हमारी टीम सही दिशा में संतुलित हो रही है। टीम में कुछ खिलाड़ी फिलहाल नहीं है लेकिन वे जल्द ही वापस आ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि विश्वकप को ध्यान में रखते हुए हमें सभी चीजें दिमाग में रखनी है। ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले टीम को कुछ मुकाबले और खेलने हैं। अगर टीम ऐसा ही प्रदर्शन बरकरार रखती जैसा कि इस मुकाबले में किया है तो फिर यह आने वाले दिनों में विराट कोहली और चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द भरा हो सकता है। उल्लेखनीय है कि विराट को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित को कप्तानी सौंपी गई थी।

बांग्लादेश ने भारत को पहले टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से हराया था, लेकिन इसके बाद भारत ने जोरदार वापसी करते हुए दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम को 8 विकेट से और अब तीसरे मुकाबले में 30 रन से पराजित कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। भारत और बांग्लादेश को टी-20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर में 14 नवंबर से खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :