रविचंद्रन अश्विन को हुआ कोरोना, इंग्लैंड के लिए नहीं पकड़ पाए फ्लाइट

Last Updated: मंगलवार, 21 जून 2022 (16:19 IST)
हमें फॉलो करें
ऑफ स्पिनर और ऑलराउंडर को ने जकड़ लिया है। ऐसे में उनको की उड़ान मिस करनी पड़ गई। गौरतलब है कि 1 तारीख से भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट खेला जाना है जो पिछले साल भारतीय कैंप में हुए कोरोना विस्फोट के कारण स्थगित करना पड़ गया था।

रविचंद्रन अश्विन के अलावा टीम के सभी सदस्य इंग्लैंड रवाना हो चुके हैं और उन्होंने अभ्यास भी शुरु कर दिया है जिसकी तस्वीरें मीडिया में आना शुरु हो गई है। हालांकि बोर्ड ने यह भरोसा दिलाया है कि अश्विन पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल हो जाएंगे। अश्विन का केवल टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं बल्कि ऑलराउंडर भी हैँ।

अश्विन अभी क्वारंटीन हैं और सभी प्रोटोकॉल पूरे करने के बाद ही वह टीम के साथ जुड़ पाएंगे। बाक़ी भारतीय टीम के सदस्य 16 जून को इंग्लैंड पहुंच चुके हैं।

अश्विन बाक़ी टीम के सदस्यों के साथ इंग्लैंड नहीं जा सके हैं, क्योंकि वह रवाना होने से पहले कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। हालांकि उम्मीद है कि वह एक जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट से पहले ठीक हो जाएंगे। लेकिन , वह लीस्टरशायर के ख़िलाफ़ होने वाले अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय टीम के बाक़ी सदस्य लीस्टरशायर में ही मौजूद हैं और गेंदबाज़ी कोच पारस म्हांब्रे और बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौड़ के नेतृत्व में अभ्यास कर रहे हैं। दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ ख़त्म होने के बाद राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर लंदन पहुंच चुके हैं और मंगलवार को लीस्टरशायर के लिए निकलेंगे।
वीवीएस लक्ष्मण के निर्देशन में आयरलैंड जाने वाली टीम के सदस्य 23 या 24 जून को डबलिन के लिए निकलेंगे। भारत को आयरलैंड के ख़िलाफ़ 26 और 28 जून को दो टी20 मैच खेलने हैं।

पिछले साल पांच मैचों की सीरीज़ का पांचवां टेस्ट नहीं हो पाया था। इस सीरीज़ में भारत 2-1 से आगे है। यही पांचवां टेस्ट भारत एक जुलाई से खेलेगा, इसके बाद तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी।



और भी पढ़ें :