गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Murtaza
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 5 जनवरी 2015 (00:57 IST)

विश्व कप में बांग्लादेश की कमान मुर्तजा को

ढाका। सीनियर तेज गेंदबाज मशरेफ मुर्तजा को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले 2015 आईसीसी विश्व कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की कमान सौंपी गई है।
 
टीम के शीर्ष क्रिकेटर साकिब अल हसन को टीम का उप कप्तान बनाया गया है जबकि उदईमान बल्लेबाज सौम्य सरकार और तूफानी तेज गेंदबाज तास्किन अहमद को भी टीम में जगह दी गई है।
 
मुर्तजा को जिंबाब्वे के खिलाफ श्रृंखला से पहले मुशफिकर रहीम की जगह टीम का कप्तान बनाया गया था। बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 5-0 से हराया था जिसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हीं को कप्तान बनाए रखने का फैसला किया है। मुर्तजा ने बांग्लादेश की ओर से 36 टेस्ट और 144 वनडे खेले हैं।
 
टीम में तमीम इकबाल, रहीम और महमूदुल्लाह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। टीम को ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, स्काटलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है।
 
ऑफ स्पिनर सोहाग गाजी को टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि आईसीसी ने अब तक उनके एक्शन को क्लीयरेंस नहीं दिया है।
 
टीम इस प्रकार है : मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), अनामुल हक, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमीनुल हक, साकिब अल हसन, मुशफिकर रहीम, महमूदुल्लाह, नासिर हुसैन, शब्बीर रहमान, तास्किन अहमद, अल अमीन हुसैन, रूबेल हुसैन, अराफात सनी और ताइजुल इस्लाम। (भाषा)