Rishabh Pant ने टेस्ट क्रिकेट में धोनी को पीछे छोड़ा, 50 बल्लेबाजों को सबसे तेजी से पैवेलियन भेजकर बनाया यह नया रिकॉर्ड

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 2 सितम्बर 2019 (20:12 IST)
टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच किंगस्टन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में ने एक बार फिर से अपने आपको साबित कर दिखा दिया है कि भारतीय टीम के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पंत को मौका देकर कुछ गलत नहीं किया है। 21 साल के इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने तीनों फॉर्मेटों में शानदार विकेटकीपिंग कर सभी को अपना मुरीद कर दिया है।
ALSO READ:
ऋषभ पंत से आगे के मैचों में भी विजयी पारियों की उम्मीदें रहेंगी : विराट कोहली

एमएस धोनी को छोड़ा पीछे : के खिलाफ जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को ऋषभ पंत ने ईशांत शर्मा की गेंद पर क्रैग ब्रैथवेट का कैच लपककर अपनी 11वीं टेस्ट पारी में अपना 50वां टेस्ट विकेट लेकर एक नया कीर्तिमान हासिल कर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विकेटकीपर एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया। इसी के साथ ऋषभ पंत में 50 बल्लेबाजों को सबसे तेजी से आउट करने वाले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए।
गत वर्ष दिसंबर माह में भी पंत ने 1 टेस्ट में किसी विकेटकीपर के सर्वाधिक कैच का विश्व बनाया था, जब एडिलेड में उन्होंने 11 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के कैच लपकर कर उन्हें पैवेलियन का रास्ता दिखलाया था।
ALSO READ:टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी ने की कश्मीर में गश्त और गार्ड ड्यूटी

बल्लेबाजी को लेकर पंत सवालों के घेरे में : उल्लेखनीय है कि ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाते हुए तो बखूबी नाम कमा रहे हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी ने कुछ खास कमाल नहीं किया जिसके कारण उनको सवालों के घेरे में खड़ा किया जा सकता है। पंत ने अभी तक के इस पूरे दौरे में अपने बल्ले से 2 टेस्ट मैचों की 3 पारियों में 58 रन ही निकाले हैं, वहीं सीमित ओवर फॉर्मेट सीरीज में भी पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था।
पंत ने 3 वनडे मैचों में मात्र 20 और 3 टी-20 मैचों में मात्र 69 रन बनाए हैं। पंत का आखिरी बड़ा स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले तीसरे टी-20 मैच में आया था, जहां उन्होंने नाबाद 65 रन बनाए थे। 'फोटो साभार ट्विटर'


 

और भी पढ़ें :