पहले टेस्ट में भारत को 231 रनों पर समेट कर फॉलोऑन दिया इंग्लैंड ने, अभी भी 82 रन पीछे

Last Updated: शुक्रवार, 18 जून 2021 (22:55 IST)
ब्रिस्टल:एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तीसरे दिन भी लचर बल्लेबाजी जारी रही। हालांकि 231 रनों पर आउट होकर फॉलोऑन मिलने के बाद जब स्मृति मंधाना 8 रन बनाकर आउट हुई तो ऐसा लगा कि एक बार फिर विकटों का पतझड़ गिरने वाला है लेकिन पहली पारी में 4 रन से शतक चूकने वाली शेफाली वर्मा 55 रनों की नाबाद पारी ने को 83 पर 1 विकेट के नुकसान तक पहुंचा दिया। उनका साथ दे रही दिप्ती शर्मा 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं और भारत पहली पारी के आधार पर 82 रन पीछे है।चाय के बाद बारिश ने खेल होने नहीं दिया।
इससे पहले भारतीय महिला टीम ने के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 231 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 396 रन पर घोषित की थी। इंग्लैंड ने भारत को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर किया।
भारत ने अपनी पहली पारी में शानदार शुरुआत करते हुए 167 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी। लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद भारत ने अपने सभी दस विकेट मात्र 64 रन जोड़कर गंवा दिए।

हरमनप्रीत कौर ने चार और दीप्ति शर्मा ने शून्य से अपने स्कोर को आगे बढ़ाया। भारत को छठा झटका जल्द ही लग गया। सोफी एक्लस्टोन ने हरमनप्रीत को उनके कल के स्कोर पर ही पगबाधा कर दिया। एक्लस्टोन ने विकेटकीपर तान्या भाटिया को अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर पगबाधा आउट कर दिया। तान्या का खाता नहीं खुला। स्नेह राणा मात्र दो रन बनाकर एक्लस्टोन का चौथा शिकार बनीं।

भारत का आठवां विकेट 198 के स्कोर पर गिरा। दीप्ति शर्मा ने पूजा वस्त्रकर के साथ नौंवें विकेट के लिए 32 रन जोड़े लेकिन कैथरीन ब्रंट ने पूजा को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। पूजा का विकेट गिरने के एक रन बाद झूलन गोस्वामी को अन्य श्रब्सोल ने बोल्ड कर भारत की पारी 231 रन पर समेट दी। दीप्ति ने 73 गेंदों पर नाबाद 29 रन की अपनी पारी में चार चौके लगाए। इंग्लैंड की तरफ से एक्लस्टोन ने 88 रन पर चार विकेट और कप्तान हीथर नाईट ने सात रन पर दो विकेट हासिल किये।(वार्ता)



और भी पढ़ें :