WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का क्वारंटीन शुरू

Last Updated: शुक्रवार, 21 मई 2021 (17:36 IST)
मुंबई:के खिलाफ (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम की यहां शुक्रवार को अनिवार्य क्वारंटीन अवधि शुरू हो गई है। मुंबई और उसके आसपास रहने वाले खिलाड़ियों को छोड़ कर टेस्ट टीम के अन्य सभी सदस्य क्वारंटीन में चले गए हैं। वहीं पहले से ही मुंबई में रह रहे सदस्य 24 मई को क्वारंटीन में आएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से देश के विभिन्न हिस्सों से खिलाड़ियों को चार्टर उड़ानों से मुंबई लाया गया है। सभी खिलाड़ी अब 12 दिन तक क्वारंटीन में रहेंगे और दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। रवाना होने से पहले टीम के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।
गौरतलब है कि भारतीय टीम को पहले 18 जून से साउथहेम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है इसके बाद जुलाई से भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह अगली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाने पर भारतीय और न्यूजीलैंड की टीम को 14 दिनों का क्वारंटाइन गुजारना होगा जैसा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया था। स्टेडियम के अंदर ही बने हिल्टन होटल में दोनों ही टीमों को ठहराया जाएगा।
इंग्लैंड क्रिकेट के सूत्रों को अनुसार इस होटल को 1 से 26 जून तक आम जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को भी दे दी है ताकि बायो सेक्योर बबल को लेकर कोई दुविधा न रहे।

इसके अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने के कारण एक रिजर्व डे भी रखा गया है। जून के अंत में इंग्लैंड में बारिश की संभावना बनी रहती है इस कारण अगर एक दिन खराब होता है तो नतीजे के लिए एक और दिन दोनों टीमों को खेलने के लिए दिया जाएगा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :