टीृ20 विश्वकप से पहले इंग्लैंड को लग सकता है एक बड़ा झटका, बेन स्टोक्स के शामिल होने पर संदेह

Last Updated: बुधवार, 8 सितम्बर 2021 (13:28 IST)
लंदन: इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने सोमवार को कहा कि वह इस साल होने वाले में हिस्सा लेने के लिए पर ‘कोई दबाव नहीं’बना रहे हैं। इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर स्टोक्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य
को प्राथमिकता देते हुए और अपने बायें हाथ की तर्जनी उंगली की चोट के चलते सभी तरह के क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है।

स्टोक्स ने पिछला प्रतिस्पर्धी मुकाबला जुलाई में द हंड्रेड प्रतियोगिता में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेला था। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी20 विश्व कप 17 अक्तूबर से शुरू होगा। स्टोक्स के फैंस चाहते हैं कि वह टी20 वर्ल्ड कप में उतरें लेकिन इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

30 वर्षीय स्टोक्स ने गत जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम की कप्तानी संभाली थी। उनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की। फिर खेली गई टी20आई सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी।

हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि वह उस सीरीज के दौरान अपनी उंगली की चोट से काफी परेशान चल रहे थे। कोविड-19 के कारण बायो-सिक्योर बबल में लगातार रहने और अपने पिता गेड की मृत्यु के बाद से स्टोक्स काफी जूझते नजर आए। बाद में उन्होंने द हंड्रेड के पहले सीजन में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए 2 मैच खेले।

भारत के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी वह नहीं है जिसका परिणाम नतीजों में साफ दिख रहा है और इंग्लैंड 1-2 से पीछे है और सीरीज बराबरी करना भी उसके लिए मुश्किल दिख रहा है।

स्टोक्स ने अभी तक कुल 71 टेस्ट, 101 वनडे और 34 टी20 आई मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 71 टेस्ट में 4631 रन, 101 एकदिवसीय में 2871 और 34 टी20 आई में 442 रन देखने को मिले हैं और वह तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 256 विकेट भी चटकाए हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम बुधवार या गुरुवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड ने अभी तक स्टोक्स से इस संबंध में कोई चर्चा नहीं की है।

वर्ल्ड टी-20 में इंग्लैंड का कार्यक्रम



23 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, दुबई



27 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम B2, दुबई



30 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, दुबई



1 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम A1, शारजाह



6 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, शारजाह



और भी पढ़ें :