क्रुणाल पांड्या ने दिखायी खेल भावना केएल राहुल के रन आउट की अपील ली वापस (वीडियो)

Last Updated: बुधवार, 29 सितम्बर 2021 (00:10 IST)
आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसे हर टीम जीतना चाहती है। इसमें अगर खेल भावना ताक पर भी लगे तो खिलाड़ी पीछे नहीं हटते क्योंकि टीमें हर मैच जीतना चाहती हैं। लेकिन कभी कभी इस टूर्नामेंट में खेल भावना की अनूठी मिसाल भी दिख जाती है।

क्रुणाल पांड्या ने एक ऐसी ही मिसाल कायम की है। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पॉवरप्ले के अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने कुछ ऐसा किया कि क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

अंतिम गेंद पर क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे और सामने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल ने शॉट खेला। गेंद दूसरे छोर पर खड़े के पैर में लगी और पांड्या की ओर उछली लेकिन पांड्या ने गेंद स्टंप्स की ओर ढकेल दी और अंपायर से रन आउट की अपील की।
उनकी अपील को सुनकर अंपायर ने भी तीसरे अंपायर की ओर इशारा कर ही दिया था। लेकिन तभी क्रुणाल पांड्या ने मैदानी अंपायर से इशारा किया कि वह अपनी अपील वापस लेने वाले हैं।

अगर यह फैसला तीसरे अंपायर तक चला जाता तो काफी करीबी मामला हो सकता था। पंजाब किंग्स को केएल राहुल का विकेट काफी सस्ते में खोना पड़ जाता। क्रुणाल के इस कदम की पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने भी तारीफ की।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :