IPL 2021 में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम से हो सकते हैं बाहर

Last Updated: शनिवार, 15 मई 2021 (17:21 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन:के आईपीएल क्रिकेटरों को के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में जगह मिलना मुश्किल है क्योंकि बोर्ड अभ्यास के बिना उन्हें पृथकवास से सीधे टेस्ट खेलने नहीं उतारना चाहता ।

इसके मायने हैं कि जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, , और मोईन अली जैसे खिलाड़ी दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे। उनका पृथकवास इस सप्ताह के आखिर में खत्म होगा जबकि लाडर्स पर पहला टेस्ट शुरू होने में दो सप्ताह ही बचे हैं।
बीबीसी स्पोटर्स की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ आईपीएल खिलाड़ियों के लिये समय बहुत कम बचा है । इसके मायने हैं कि ओली रॉबिनसन, क्रेग ओवरटन और जेम्स ब्रासे जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है ।’’

‘ द इंडिपेंडेंट’ की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ टेस्ट क्रिकेट का अभ्यास नहीं मिल पाना चिंता का सबब है । वहीं दूसरे खिलाड़ी कई सप्ताह से काउंटी चैम्पियनशिप खेल रहे हैं।’’
मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड मंगलवार को चयन समिति की बैठक बुलायेंगे।इससे पहले इंग्लैंड पुरूष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने संकेत दिया था कि निलंबित आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलना कठिन है।
पिछले महीने इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता ईडी स्मिथ को बर्खास्त कर दिया गया था और राष्ट्रीय चयनकर्ता का पद निष्क्रिय कर दिया गया था, क्योंकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछली राष्ट्रीय चयन समिति को भंग करने का फैसला लिया था और इंग्लैंड की सभी वरिष्ठ पुरुष टीमों के चयन की जिम्मेदारी मुख्य कोच सिल्वरवुड को दे दी थी।

इसके पीछे जाइल्स का तर्क यह था कि प्रमुख कोच ही टीम के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होता है, इसलिए टीम के चयन पर भी उसका नियंत्रण होना चाहिए। जाइल्स के मुताबिक इस चयन प्रक्रिया में जवाबदेही भी स्पष्ट रूप से समझ आएगी।
आईपीएल में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटरों ने भाग लिया था।आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण के कारण चार मई को अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिया गया।

राजस्थान रॉयल्स से खेलते हैं, जॉनी बेरेस्टो सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हैं, मोइन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार नीलामी में 7 करोड़ की रकम में खरीदा था। क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल हैं। सैम करन चेन्नई सुपर किंग्स टीम का एक अभिन्न अंग है। इंग्लैंड के और भी कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में खेलते हैं लेकिन टेस्ट टीम में उनको बाहर ही रखा जाता है।
जैसे कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयॉन मॉर्गन , सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े जेसन रॉय, दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इस बार शामिल हुए टॉम करन। वहीं राजस्थान रॉयल्स से जुड़े ऑलराउंडर बेन स्टोक्स तो चोटिल हैं और उनको अपने अंगूठे की सर्जरी करवानी है उनका न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर रहना लगभग पक्का है।(भाषा)




और भी पढ़ें :