दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 (18:50 IST)
के खिलाड़ी के खिलाफ मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 14 के मुकाबले में अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे।
दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को आसानी से छह विकेट से हराया है। पंजाब ने 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया जबकि दिल्ली ने 18.2 ओवर में ही चार विकेट पर 198 रन बनाकर आसानी से मुकाबला जीत लिया। प्लेयर ऑफ द मैच बने शिखर धवन ने मात्र 49 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 92 रन की मैच विजयी पारी खेली। दिल्ली के मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अभी अच्छी फॉर्म में हैं और पंजाब के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने मात्र 17 गेंदों पर 32 रन की ठोस पारी खेली थी। मार्कस स्टॉयनिस ने मात्र 13 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाकर दिल्ली को 10 गेंद शेष रहते आसान जीत दिला दी थी।
दोनों ही टीमें दमदार है और यह सीजन जीतने की दावेदार भी इस कारण इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है। इस कारण मुंबई और दिल्ली के खिलाड़ियों का अनुपात 6:5 से कम नहीं होना चाहिए।

अब देख लेते हैं कि किस वर्ग में किन खिलाड़ियों को लेने से आपको मिलेंगे फैंटेसी टीम में सर्वाधिक अंक

विकेटकीपर- इसमें तीन प्रमुख विकल्प हैं। मुंबई से क्विंटन डि कॉक, इशान किशन और ऋषभ पंत। डि कॉक और किशन मुंबई के लिए बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतरते हैं और पंत बल्लेबाजी में थोड़ा नीचे उतरते हैं। मुंबई से क्विंटन डि कॉक और
दिल्ली से पंत को लिया जा सकता है।

बल्लेबाज-
दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का भी चयन इस वर्ग मेे होना चाहिए। सूर्यकुमार यादव को भी उनके औसत फॉर्म के साथ टीम में जगह मिलनी चाहिए। पृथ्वी को ड्रॉप किया जा सकता है। एक और अतिरिक्त बल्लेबाज शिमरन हिटमायर को खिलाया जा सकता है।

ऑलराउंडर- इस फहरिस्त में दिल्ली की ओर से तो एक ही बड़ा नाम सामने आता है वह है मार्क्स स्टॉइनिस लेकिन उनका यह सीजन पिछले सीजन जैसा नहीं गुजरा है तो उन्हें ड्रॉप करके क्रिस वोक्स को लिया जा सकता है। मुंबई के क्रुणाल पांड्या को चेपॉक की धीमी पिच के कारण जगह मिलनी चाहिए।
गेंदबाज- यह मैच चेन्नई की चेपॉक की पिच पर खेला जाएगा। इस कारण जितने ज्यादा समपिन गेंदबाज खिला सकें उतना बेहतर। भले ही दोनों ही टीम के पास उच्च कोटि का तेज गेंदबाजी क्रम मौजूद हो फिर भी। दिल्ली कैपिटल्स के आर अश्विन को खिलाया जा सकता है वह चेन्नई के हैं और यहां के हालात से भली भांति परिचित हैं। मुंबई के लिए ढेरों विकेट लेने वाले राहुल चाहर को भी टीम में शामिल कीजिए। आईपीएल के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज अमित मिश्रा को भी आज मौका देकर देख ही लीजिए। (वेबदुनिया डेस्क)
(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :