IPL 2020 : अद्भुत, विलक्षण, करिश्मा कर गए मोहम्मद सिराज

के टॉप 4 में आने के लिए उतावले केकेआर के सामने विराट की रॉयल टीम खड़ी थी। सिक्के की उछाल में बाजी मारकर इयोन मोर्गन ने बल्लेबाजी को चुना और 4 ओवर में ही पता चल गया कि उन्होंने कुल्हाड़ी पर पैर मार लिया।

सपनों के राजकुमार के रूप में ने गेंद थामी और मात्र 2 ओवर में 2 मैडन फेंकते हुए राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा को निगल लिया। दूसरी तरफ नवदीप सैनी ने शुभमन गिल का अशुभ कर दिया।
टॉम बेनटन ने चौका मारकर अहसास करवाया कि वह जिंदा है और अगले ही पल तीसरे शिकार के रूप में सिराज की भेंट चढ़ गए। पावरप्ले में मात्र 17 रन और ऊपर के 4 पाताल में। रही सही कसर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने पूरी करके बल्लेबाजों का जनाजा निकाल दिया।
खौफजदा कमिंस-कार्तिक कुछ भी नहीं कर पाए जबकि दूसरे छोर पर कप्तान मोर्गन डूबती और छलनी हुई नैय्या में 30 रनों का थेगला लगा गए। जैसे तैसे फर्ग्यूसन तथा कुलदीप ने पंक्चर गाड़ी को 84 तक पहुंचाया। जैसी उम्मीद थी जवाबी हमले पर कुछ भी लिखना शब्दों को जाया करना है।

पहले देवदत्त (25) और बाद में गुरकीरत (नाबाद 21) के साथ कोहली (18) ने 40 गेंद पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स के भ्रम को चूर-चूर कर दिया। फिर वही लौटते हैं जहां से इस भयावह घटनाक्रम का आगाज हुआ। 2 ओवर, 2 मेडन और 2 विकेट से मोहम्मद सिराज ने इस हॉरर फिल्म का मुर्हुत किया था और 4 ओवर 2 मेडन 8 रन एवं 3 विकेट से इसका समापन भी।

कम से कम टी-20 में ऐसा कारनामा कभी सुना नहीं, जिसका भूतपूर्व नजारा कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच में देखने को मिला। ऊपर दिए गए आंकड़े सिराज के कहर को महसूस करने के लिए ही पर्याप्त है।



और भी पढ़ें :