1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल 2015
  4. Virat Kohli
Written By
Last Updated: मंगलवार, 19 मई 2015 (00:42 IST)

विराट को अनुष्का से नहीं मिलना था : जोंस

बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल-8 के रविवार को हुए आखिरी लीग मुकाबले में भारतीय स्टार विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के बीच हुई मुलाकात ने विवादों को हवा दे दी है।
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ बारिश से प्रभावित आईपीएल-8 के  मुकाबले में बीसीसीआई के नियमों को ताक पर रखते हुए अपनी गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से  मिलने पहुंच गए थे, जो नियमों का उल्लंघन है।
 
दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी युवराज सिंह भी अनुष्का से मिलने पहुंचे थे। वर्षा की बाधा के दौरान  विराट और युवराज सीमा रेखा के पास एक-दूसरे से गले भी मिले थे।
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भ्रष्टाचार निरोधी नियमों के अनुसार मैच के दौरान कोई भी  खिलाड़ी किसी बाहरी व्यक्ति से मिलजुल नहीं सकता है। हालांकि बारिश के कारण मैच के रद्द होने की  घोषणा काफी देर बाद हुई। इससे यह स्पष्ट है कि विराट और युवराज दोनों ने ही नियमों का उल्लंघन  किया है।
 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोंस ने भी इस मुलाकात को गलत बताया और कहा है कि  विराट को ऐसा नहीं करना चाहिए था। 
 
जोंस ने एक चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि ऐसे दौर में जब क्रिकेट मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी  की बीमारी से लड़ रहा है, ऐसे में विराट को मैच के दौरान अनुष्का से मिलना नहीं चाहिए था। विराट को  यह ध्यान रखना चाहिए कि यह नियमों का उल्लंघन है।
 
1987 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे जोंस ने कहा कि विराट को मैच पर ध्यान देना चाहिए।  उन्हें ड्रेसिंग रूम की मर्यादा का पालन करना चाहिए और अपनी ग्लैमरस गर्लफ्रेंड के बजाय अपना पूरा  ध्यान मैच की ओर रखना चाहिए।
 
हाल ही में रिलीज हुई 'बॉम्बे वेलवेट' फिल्म में काम करने वाली अनुष्का विराट और उनकी टीम को  चीयर करने बेंगलुरु पहुंची थीं और मैच जैसे ही बारिश के कारण रुका तो विराट अनुष्का से मिलने पहुंच  गए थे। (वार्ता)