तालिबान की मदद के लिए हजारों आतंकी भेज रहा पाकिस्तान

Last Updated: शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (20:28 IST)
अब तालिबान की मदद के लिए पाकिस्‍तान हजारों की संख्‍या में आतंकवादी भेज रहा है। यह आरोप अफगानिस्‍तान ने लगाया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने अफगानिस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के हवाले से यह बताया कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता ने मीडिया को भेजे गए एक वीडियो संदेश में बताया है कि हजारों आतंकी पाकिस्तान से अफगानिस्तान छद्म युद्ध के लिए पहुंचे हैं।

वीडियो मेसेज में प्रवक्ता ने बताया कि हमारे पास सटीक खुफिया रिपोर्ट है कि 10 हज़ार से अधिक पाकिस्तानी लड़ाके अफगानिस्तान में प्रवेश कर चुके हैं। जबकि 15 हजार से अधिक लड़ाकों को अफगानिस्तान जाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। इससे पता चलता है कि एक नियमित संस्था तालिबान को ट्रेनिंग और पैसों से मदद कर रही है।

इससे पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी कहा था कि एक महीने में 10 हज़ार विदेशी आतंकी पाकिस्तान से अफगानिस्तान आए हैं।

राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके ऑफिस ने लंबे समय से इस बात पर जोर दिया है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान में तालिबान के नाम से छद्म युद्ध से लड़ता है। हाल ही में अफगान के पूर्व खुफिया प्रमुख रहमतुल्ला नबील ने भी कहा था कि कम से कम एक हज़ार पाकिस्तानी आतंकी हर दिन स्पिन बोल्डक सीमा जिले से अफगानिस्तान आ रहे हैं।

बता दें कि तालिबान ने बोल्डक जिला पर कब्ज़ा जमा लिया है। अफगान अधिकारियों ने पाकिस्तान पर तालिबान को हवाई सहायता देने का भी आरोप लगाया है।



और भी पढ़ें :