भारतीय सेना का खौफ ! बच्चों की तरह रोए चीनी सैनिक, ताइवान ने उड़ाया मजाक (Video)

Last Updated: बुधवार, 23 सितम्बर 2020 (22:09 IST)
(Ladakh) में भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। दोनों देशों में 6 बार कमांडर स्तर की बातचीत हो चुकी है। दोनों ओर की सेनाएं एलएसी पर डटी हुई हैं। इस बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि ये सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने से रो रहे हैं।
ALSO READ:
LAC पर चीन ने 3 साल में बनाए 13 नए सैन्य ठिकाने, इनमें 5 एयर डिफेंस यूनिट्स और 5 हेलीपोर्ट : रिपोर्ट
ताइवान मीडिया ने इस वीडियो का मजाक उड़ाया है। ताइवान मीडिया में कहा गया है कि ये सैनिक भय के कारण बच्चों जैसे रो रहे हैं। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस वीडियो को फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया था।
वीडियो को पहले चीनी सोशल मीडिया वीचैट पर पोस्ट किया गया था, लेकिन बेइज्जती के डर से चीनी प्रशासन ने इसे हटा दिया। फूयांग सिटी वीकली के पोस्ट में चीन के अनहुई प्रांत के फूयांग सिटी में स्थित यिंगझोउ जिले के रहने वाले इन 10 रंगरूटों को दिखाया गया था।

ये वही रंगरूट थे जो इस वीडियो में रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में चीनी सैनिक लड़खड़ाती आवाज में चीनी सेना पीएलए का गीत ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी गाते दिखाई दे रहे हैं।

रोने के कारण सैनिकों के मुंह से आवाज नहीं निकल रही है। चीनी सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने वीडियो के बारे में दावा किया कि यह वीडियो उस समय शूट किया गया जब परिवार इन्हें विदाई दे रहा था।



और भी पढ़ें :