शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. armed men killed 29 dogs and injured many in qatar
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जुलाई 2022 (13:34 IST)

कतर: हथियारबंद हमलावरों ने फैक्ट्री में घुसकर की गोलीबारी, 29 कुत्तों की मौत, कई घायल

दोहा। कतर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां हथियारबंद लोगों के समूह ने एक फैक्ट्री एरिया में घुसकर कुत्तों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें 29 कुत्तों की जानें गई और कई कुत्ते गंभीर रूप से घायल हो गए। इन लोगों ने ये हमला इस दावे पर किया कि कुत्तों ने किसी बच्चे को काट लिया था। 
 
दोहा के PAWS Rescue Qatar संस्थान ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस मामले की सूचना दी। पोस्ट के अनुसार ये घटना फैक्ट्री के फैसिलिटी एरिया में हुई, जहां कई सारे कुत्तों की देखभाल की जाती है। इन हमलावरों ने पहले अपने हथियारों से फैक्ट्री के गार्ड्स को डराने की कोशिश की। फैसिलिटी एरिया में घुसकर हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग चालू कर दी, जिसमें 29 कुत्तों की मौके पर मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए। 
 
इन हमलावरों में से एक ने दावा किया है कि इनमें से किसी एक कुत्ते ने उसके बेटे को काट लिया था। PAWS Rescue ने कहा कि हथियारों से लैस इन लोगों को देखकर सिक्योरिटी गार्ड्स भी घबरा गए। पहले गार्ड्स ने हमलावरों को समझाने की कोशिश की, लेकिन हमलावरों ने उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी, जिसके बाद गार्ड्स डरकर दूर चले गए।  
 
इस मामले पर कई लोगों ने चिंता व्यक्त की है। दोहा न्यूज के अनुसार कतर में जानवरों के अधिकारों को संरक्षण देने का काम करने वाली संस्था Roni Helou ने इस घटना को कतर समाज के लिए खतरा बताया है। 
 
घटना के बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठाया जा रहे है कि हमलावरों के पास बंदूकें आईं कैसे? जबकि, कतर जैसे खाड़ी देश में बंदूक खरीदने के लिए आतंरिक सुरक्षा मंत्रालय से लाइसेंस लेना पड़ता है। स्थानीय पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।