जिस वक्‍त लोग ‘बाढ़’ से बचने के लिए यहां वहां भाग रहे थे, ये बच्‍ची ‘पोलियो ड्रॉप’ ले रही थी

girl gets polio
Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (12:05 IST)
आजकल कोई भी घटना हो तुरंत इंटरनेट पर आ जाती है। ऐसा ही एक मजेदार मामला सामने आया है सोशल मीडि‍या की मदद से। एक ऐसी तस्‍वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर हर कोई दंग है।

दरअसल, भारी बारिश के कारण इस साल यूपी-बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ के कारण कई जिलों के स्थानीय लोगों को अपना घर छोड़कर दूर जाकर रहना पड़ा।

लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे एक छोटी बच्ची जो कुछ ही दिन पहले पैदा हुई, उसे बाढ़ जैसी समस्या झेलनी पड़ी।

लेकिन उसके माता-पिता इतने जागरूक हैं कि बाढ़ में भी पोलियो ड्रॉप पिलाना नहीं भूले। तस्वीर में देखा जा सकता है कि बारिश के पानी से बचाने के लिए खाने वाले एल्मुनियम के बर्तन में बच्ची को रखा गया है। यानि जिस वक्‍त लोग बाढ से प्रभावित यहां वहां भाग रहे हैं ठीक उसी वक्‍त यह बच्‍ची पोलि‍यो ड्रॉप ले रही थी।

इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही इस तस्वीर को देखने के बाद हर कोई वाहवाही करते नहीं थक रहा। आखि‍र वजह भी कुछ ऐसी ही है।

ट्विटर पर दिल्ली स्थित एम्स के डॉक्टर ने एक तस्वीर शेयर की है, जो बेहद वायरल हो रही है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होने लिखा, 'गंगा के डेल्टा सुंदरबन में पल्स पोलियो टीकाकरण हुआ। जलजमाव वाले क्षेत्रों में स्वास्थ्यकर्मी अथक परिश्रम कर रहे हैं' हेल्थ वर्कर्स की भी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।




और भी पढ़ें :